ODI वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, रणजी में पसीना बहा रहा दिग्गज

भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा मंगलवार से चेन्नई में तमिलनाडु के खिलाफ होने वाले सौराष्ट्र के अंतिम रणजी ट्रॉफी लीग मुकाबले में टीम की कप्तानी करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2023, 06:03 PM IST
  • 6 महीने बाद जडेजा की हो रही वापसी
  • एनसीए कर रहा है जडेजा की निगरानी
ODI वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, रणजी में पसीना बहा रहा दिग्गज

नई दिल्लीः भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा मंगलवार से चेन्नई में तमिलनाडु के खिलाफ होने वाले सौराष्ट्र के अंतिम रणजी ट्रॉफी लीग मुकाबले में टीम की कप्तानी करेंगे. इस मैच के साथ लगभग छह महीने बाद उनकी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी होगी. सौराष्ट्र की टीम नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने की दहलीज पर है लेकिन अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट की श्रृंखला से पहले सभी की नजरें जडेजा की वापसी पर टिकी होंगी.

यह मुकाबला फिटनेस के लिए जरूरी
यह चार दिवसीय मुकाबला जडेजा के लिए फिटनेस परीक्षण की तरह होगा और अगर मैच की पूर्व संध्या पर नेट सत्र को संकेत माना जाए तो इस 34 वर्षीय खिलाड़ी के इसमें आसानी से सफल होने की उम्मीद है. फिटनेस से जुड़े सभी मानकों को परखने वाला जीपीएस ट्रैकर पहनकर जडेजा ने 30 मिनट तक बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी की और फिर लगभग इतना ही समय बल्ले के साथ बिताया. 

एनसीए का ट्रेनर रहा मौजूद
जडेजा की प्रगति पर नजर रखने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का एक ट्रेनर भी चेन्नई में मौजूद है. अगस्त में एशिया कप में अपना पिछला प्रतिस्पर्धी मुकाबला खेलने के बाद जडेजा का घुटने का ऑपरेशन हुआ था. सौराष्ट्र के कोच नीरज ओडेड्रा ने पीटीआई को बताया कि टीम के साथ अपने पहले ट्रेनिंग सत्र के दौरान जडेजा ऊर्जा से भरे हुए थे. 

उनादकट को दिया गया आराम
कोच ने कहा, ‘‘इस मैच के लिए जयदेव उनादकट को आराम दिया गया है इसलिए हमने उससे पूछा कि क्या वह टीम की अगुआई कर सकता है और वह खुशी से तैयार हो गया है. वह सौराष्ट्र की ओर से खेलने में काफी गर्व महसूस करता है और चाहता है कि टीम में शामिल सभी खिलाड़ी ऐसा महसूस करें.’’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण श्रृंखला से पहले उनादकट की तरह चेतेश्वर पुजारा को भी कार्यभार प्रबंधन के तहत इस मैच से आराम दिया गया है. भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए यह श्रृंखला हर हाल में जीतनी होगी. 

ये भी पढ़ेंः IND vs NZ: हॉकी की हार का बदला क्रिकेट में? ये शानदार रिकॉर्ड भी है भारत के साथ

जानिए क्या बोले जडेजा
छह महीने बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने वाले स्टार हरफनमौला रविंद्र जडेजा ने सोमवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले उनकी प्राथमिकता सौ फीसदी मैच फिट होना है . 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़