IPL 2021 Points Table: इस सीजन विराट का जलवा, पर्पल और ऑरेंज कैप पर इनका दावा मजबूत

आईपीएल के 14वें संस्करण में विराट कोहली की अगुवाई वाली RCB अलग ही रंग में नजर आ रही है. RCB ने 6 मुकाबले खेले हैं और 5 में जीत हासिल की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 28, 2021, 03:17 PM IST
  • शिखर धवन के पास ऑरेंज कैप
  • हर्षल पटेल का पर्पल कैप पर कब्जा
IPL 2021 Points Table: इस सीजन विराट का जलवा, पर्पल और ऑरेंज कैप पर इनका दावा मजबूत

नई दिल्ली: आईपीएल में सभी टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखी जा रही है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में सभी टीमों के बीच संघर्ष बहुत जोरदार मोड़ पर आ गया है. एक एक हार और जीत के साथ टूर्नामेंट में टीमों की स्थिति में बदलाव हो रहा है. बुधवार को हुए मुकाबले में आखिरी गेंद पर RCB ने दिल्ली को शिकस्त दी और सीजन में फिर से टॉप पोजीशन हासिल कर ली.

आईपीएल के 14वें संस्करण में विराट कोहली की अगुवाई वाली RCB अलग ही रंग में नजर आ रही है. RCB ने 6 मुकाबले खेले हैं और 5 में जीत हासिल की है. 

अंकतालिका में पहले स्थान पर RCB, दूसरे स्थान पर CSK, तीसरे स्थान पर दिल्ली और चौथे नम्बर पर मुम्बई इंडियंस है.

आईपीएल की पायंट्स टेबल में 5वें नम्बर पर KKR और छठे पायदान पर पंजाब किंग्स है. साथ ही राजस्थान 5 मुकाबलों में दो जीतकर 7 वें और हैदराबाद 5 मैच में केवल 1 जीत हासिल करके अंतिम यानी 8वें पायदान पर है.

शिखर धवन के पास ऑरेंज कैप

आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा रन शिखर धवन ने बनाये हैं. उन्होंने 6 मैच में करीब 45 के औसत से 265 रन बनाए हैं. दूसरे नम्बर पर रनों के मामले में के एल राहुल आ गए हैं. उन्होंने 6 मैच में 240 रन बनाए हैं. 

रनों के मामले में तीसरे नम्बर पर RCB के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल हैं जिन्होंने 6 पारियों में 223 रन बनाए हैं. चौथे नम्बर पर 214 रनों के साथ फाफ डु प्लेसिस और 5वें स्थान पर 211 रन के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के जॉनी बेयरस्टो हैं.

ये भी पढ़ें-  IPL 2021: रिषभ पंत पर भड़के कई भारतीय दिग्गज, कहा- खाली दिमाग से नहीं कर सकते कप्तानी

हर्षल पटेल का पर्पल कैप पर कब्जा

सीजन में सबसे ज्यादा विकेट अब तक RCB के हर्षल पटेल ने चटकाए हैं और पर्पल कैप पर उनका कब्जा है. हर्षल पटेल ने 6 मैचों में 17 विकेट झटके हैं. उनके बाद दूसरे स्थान पर आवेश खान हैं जिन्होंने 6 मैचों में 12 विकेट झटके हैं. तीसरे नम्बर पर राहुल चाहर हैं जिन्होंने 5 मैच में 9 विकेट लिए हैं. उनके साथ ही आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस हैं, उन्होंने भी 5 मैच में 9 विकेट चटकाए हैं. 

जॉनी बेयरस्टो ने जड़े सबसे ज्यादा छक्के

इस सीजन में अब तक सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने सर्वाधिक छक्के जड़े हैं. उन्होंने ने 5 पारियों में 14 छक्के ठोके है. दूसरे नम्बर पर पंजाब के कप्तान के एल राहुल हैं जिन्होंने 6 पारियों में 11 छक्के जड़े हैं. ग्लेन मैक्सवेल ने भी 6 पारियों में 10 छक्के जड़े हैं और एबी डीविलियर्स ने भी 6 पारियों में 10 गगनचुंबी छक्के उड़ाए हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़