RCB vs CSK, IPL 2023: क्या आरसीबी के खिलाफ बिना धोनी के उतरेगी चेन्नई, जानें महामुकाबले से पहले क्या रहेगा गेमप्लान

RCB vs CSK, IPL 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन के 24वें मैच में जब चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी नजरें बीच के ओवरों में रन गति बढ़ाने पर टिकी होंगी और साथ ही टीम को उम्मीद होगी कि घुटने की हल्की चोट के बावजूद उसके प्रेरणादायी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैच में खेलेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 16, 2023, 06:01 PM IST
  • क्या धोनी खेलेंगे आरसीबी के खिलाफ मैच
  • जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी आरसीबी
RCB vs CSK, IPL 2023: क्या आरसीबी के खिलाफ बिना धोनी के उतरेगी चेन्नई, जानें महामुकाबले से पहले क्या रहेगा गेमप्लान

RCB vs CSK, IPL 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन के 24वें मैच में जब चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी नजरें बीच के ओवरों में रन गति बढ़ाने पर टिकी होंगी और साथ ही टीम को उम्मीद होगी कि घुटने की हल्की चोट के बावजूद उसके प्रेरणादायी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैच में खेलेंगे.

सीजन के आगाज से ही चोटिल चल रहे हैं धोनी

अब तक उतार-चढ़ाव भरे अभियान के बाद दक्षिण भारत की ये दो टीम जब चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी तो दोनों की नजरें लय हासिल करने पर टिकी होंगी. टूर्नामेंट की शुरुआत से ही धोनी अपने घुटने को लेकर परेशान हैं लेकिन अब तक उन्होंने टीम की ओर से चारों मुकाबले खेले हैं.

क्या धोनी खेलेंगे आरसीबी के खिलाफ मैच

सुपरकिंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन को उम्मीद है कि धोनी आरसीबी के खिलाफ टीम की अगुआई करेंगे. इस हफ्ते घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के दौरान धोनी को लड़खड़ाते हुए देखा गया था जिससे आरसीबी के खिलाफ मैच में उनकी उपलब्धता को लेकर सवाल उठाने लगे थे.

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि वह मैच से बाहर रहेगा लेकिन हमें कल शाम तक इंतजार करना होगा.’

बल्लेबाजों से ठीक-ठाक मिल रहा है योगदान

धोनी रॉयल्स के खिलाफ आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे लेकिन प्रभाव छोड़ने में सफल रहे और उनकी टीम के पास अंतिम गेंद तक जीत दर्ज करने का मौका था. सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और डेवॉन कॉन्वे अपना काम बखूबी कर रहे हैं जबकि तीसरे नंबर पर अजिंक्य रहाणे ने भी प्रभावित किया है लेकिन मध्य क्रम से टीम को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. अंबाती रायुडू, शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा जैसे बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाए हैं.

चोटों से परेशान है सीएसके का गेंदबाजी विभाग

टीम का गेंदबाजी विभाग भी चोटों से परेशान है. पहले दीपक चाहर बाहर हो गए और अब तेज गेंदबाज सिसांडा मगाला के भी कम से कम दो हफ्ते बाहर रहने की आशंका है.स्टार ऑल राउंडर बेन स्टोक्स के भी इस महीने के अंत तक ही पूर्ण फिटनेस हासिल करने की उम्मीद है.

जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी आरसीबी

दूसरी तरफ पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराने वाली आरसीबी की टीम इस लय को बरककार रखने की कोशिश करेगी. विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं और टीम के लिए तेजी से रन जुटा रहे हैं. कोहली के साथ पारी का आगाज कर रहे कप्तान फाफ डुप्लेसिस भी उनका अच्छा साथ निभा रहे हैं.

आरसीबी के मध्यक्रम ने किया है निराश

सुपरकिंग्स की तरह आरसीबी का मध्यक्रम भी उम्मीद पर खरा नहीं उतर पाया है. ग्लेन मैक्सवेल ने प्रभावी रन रेट से रन जुटाए हैं लेकिन शाहबाज अहमद और महिपाल लोमरोर बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम हैं.

सिराज से होगी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

पिछले सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक मौजूदा सत्र में ‘फिनिशर’ की भूमिका में प्रभावित नहीं कर पाए हैं. गेंद से मोहम्मद सिराज ने प्रभावी प्रदर्शन किया है लेकिन टीम को डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल से बेहतर गेंदबाजी की उम्मीद होगी जिन्होंने चार मैच में लगभग 11 रन प्रति ओवर की दर से रन दिए हैं.

आरसीबी बनाम सीएसके की संभावित टीम 11 इस प्रकार हैं:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वेन पार्नेल, वानिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, विशाल विजयकुमार, मोहम्मद सिराज.

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (c & wk), मिचेल सेंटनर, महेश ठीकशाना, आकाश सिंह, तुषार देशपांडे.

इसे भी पढ़ें- PAK vs NZ, T20I: लाहौर में बाबर ने रचा इतिहास, शतक लगा कोहली को पछाड़ा, तोड़ा रोहित का भी रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़