ताबड़तोड़ शतक जड़ते ही ऋषभ पंत को मिली ICC से खुशखबरी, झूम उठी टीम इंडिया

इंग्लैंड पर भारत की सीरीज जीत ने रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को आईसीसी पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में पाकिस्तान से आगे अपने तीसरे स्थान को और मजबूत कर लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 18, 2022, 04:14 PM IST
  • वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान से आगे है भारत
  • 9वें पायदान पर पहुंचे ऋषभ पंत
ताबड़तोड़ शतक जड़ते ही ऋषभ पंत को मिली ICC से खुशखबरी, झूम उठी टीम इंडिया

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज जीत के बाद भारत ने आईसीसी रैंकिंग में नंबर 3 स्थान हासिल कर लिया है. टी20 सीरीज में अंग्रेजों को उनके घर में धूल चटाने के बाद टीम इंडिया ने ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या के दम पर वनडे में इंग्लिश टीम को पस्त कर दिया. 

वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान से आगे है भारत

इंग्लैंड पर भारत की सीरीज जीत ने रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को आईसीसी पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में पाकिस्तान से आगे अपने तीसरे स्थान को और मजबूत करते हुए देखा है. 109 रेटिंग अंकों के साथ भारत अब पाकिस्तान (106) से तीन अंक आगे है. वहीं, न्यूजीलैंड 128 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है. जोस बटलर के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज हारने के बावजूद 121 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर है.

9वें पायदान पर पहुंचे ऋषभ पंत 

अंतिम मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के पहले एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय शतक ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने में मदद की. इसका फायदा भी ऋषभ को मिला और वनडे रैंकिंग में 9वें पायदान पर पहुंच गए. जसप्रीत बुमराह भी वनडे रैंकिंग में 9वें नंबर पर पहुंच गए. 

सीरीज में मिली जीत से भारतीय टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया. आने वाले हफ्तों में यह स्थिति बदल सकती है. छठे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका वर्तमान में पाकिस्तान से केवल सात रेटिंग अंक पीछे है और अगर वे इंग्लैंड के खिलाफ अपनी आगामी तीन मैचों की सीरीज में जीत हासिल करते हैं तो वे चौथे स्थान पर पहुंच सकते हैं.

भारत महीने के अंत में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलेगा. पाकिस्तान वर्तमान में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहा है. टीम इसके बाद अगस्त में नीदरलैंड के साथ एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में भिड़ेगी.

ये भी पढ़ें- जब रेप और फिक्सिंग करने वाले अंपायर को 'रिश्वत' देकर बच गए थे वीरेंद्र सहवाग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़