IND vs PAK: पाकिस्तान के मैच से पहले राहुल द्रविड़ के बयान ने मचाई खलबली, कहा- विकेटकीपर के रूप में पंत पहली पसंद नहीं

Rahul dravid on Rishabh Pant: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप के 8वें मैच में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ने वाली हैं जिसको लेकर फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हालांकि इस महामुकाबले से भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ के बयान ने खलबली मचा दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2022, 06:15 AM IST
  • टीम में कोई पहली पसंद का विकेटकीपर नहीं
  • कार्तिक की वापसी ने पंत की राह की मुश्किल
IND vs PAK: पाकिस्तान के मैच से पहले राहुल द्रविड़ के बयान ने मचाई खलबली, कहा- विकेटकीपर के रूप में पंत पहली पसंद नहीं

Rahul dravid on Rishabh Pant: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप के 8वें मैच में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ने वाली हैं जिसको लेकर फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हालांकि इस महामुकाबले से भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ के बयान ने खलबली मचा दी है. दुबई के मैदान पर रविवार को भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात की जिसमें उनसे ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से संभावित विकेटकीपर बल्लेबाज का सवाल भी किया गया.

इसके जवाब में जो बात राहुल द्रविड़ ने कही उसने तहलका मचा दिया है. दरअसल एशिया कप के पहले ही मैच में ऋषभ पंत को प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी गई और जब हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ वापसी हई तो हार्दिक पांड्या की जगह उन्हें मौका दिया गया. दोनों ही मैचों में दिनेश कार्तिक को प्लेइंग 11 में तरजीह दी गई.

टीम में कोई पहली पसंद का विकेटकीपर नहीं

प्रेस कॉन्फ्रेंस में द्रविड़ ने कहा, 'हमारी टीम में कोई भी विकेटकीपर की पहली पसंद नहीं है, हम परिस्थितियों, मैदान के हालात और विपक्षी टीम के अनुसार रणनीति तैयार करते हैं और उसी के अनुसार अपना बेस्ट प्लेइंग 11 लेकर उतरते हैं. आप हर स्थिति के लिये अपनी पहली पसंद के साथ नहीं उतर सकते. आपको हर मैच के हिसाब से अलग-अलग तैयारी करनी पड़ती है. पहले मैच में हमें दिनेश कार्तिक पाकिस्तान के खिलाफ ज्यादा बेहतर विकल्प लगे थे तो हम उनके साथ गये.'

कार्तिक की वापसी ने पंत की राह की मुश्किल

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 14 T20I मैचों में 26 की औसत और 135.42 के स्ट्राइक रेट से कुल 260 रन बनाए. इसके चलते उन्हें 3 साल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने का मौका मिला. वहीं, वापसी के बाद दिनेश कार्तिक अब तक खेले गये 17 T20I मैचों में 21.44 की औसत और 133 के स्ट्राइक रेट के साथ 193 रन बना चुके हैं. 

उनकी वापसी ने ऋषभ पंत की राह मुश्किल कर दी है जो कि टेस्ट और वनडे में तो टीम के अहम सदस्य बन चुके हैं लेकिन टी20 प्रारूप में अब तक वो छाप नहीं छोड़ सके हैं. ऋषभ पंत भारत की ओर से अब तक 55 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं जिसमें 126.32 के स्ट्राइक रेट और 24 की औसत से कुल 883 रन बनाए हैं. 

इसे भी पढ़ें- बुरी खबर! जडेजा के बाद एक और भारतीय खिलाड़ी हो सकता है बाहर, भारत-पाक महामुकाबले से पहले लगा झटका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़