IPL 2023 में रोहित शर्मा को मिल सकता है आराम, लेकिन कोच ने रखी ये शर्त

मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने बुधवार को कहा कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लीग चरण के दौरान रोहित शर्मा को आराम देने में कोई समस्या नहीं होगी बशर्ते कप्तान बल्ले से फॉर्म हासिल करने में सफल रहे.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 29, 2023, 05:54 PM IST
  • इस खिलाड़ी पर रहेगी सभी की नजर
  • मुंबई का पहला मैच आरसीबी से
IPL 2023 में रोहित शर्मा को मिल सकता है आराम, लेकिन कोच ने रखी ये शर्त

मुंबईः मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने बुधवार को कहा कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लीग चरण के दौरान रोहित शर्मा को आराम देने में कोई समस्या नहीं होगी बशर्ते कप्तान बल्ले से फॉर्म हासिल करने में सफल रहे.मुंबई इंडियंस पिछले साल खराब प्रदर्शन के बाद वापसी के लिए बेताब होगी.टीम पिछले सत्र में 10 टीमों के आईपीएल में आखिरी स्थान पर रही थी. 

आरसीबी के खिलाफ होगा मैच
मुंबई इंडियंस इस सत्र का आगाज दो अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ करेगी. रोहित इस साल अक्टूबर नवंबर में होने वाले विश्व कप के दौरान भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे और ऐसे में खिलाड़ियों और विशेष रूप से रोहित के कार्यभार प्रबंधन पर भी ध्यान दिया जाएगा. रोहित से यहां संवाददाता सम्मेलन में जब कुछ मैचों में विश्राम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस सवाल को बाउचर की ओर मोड़ दिया. 

बाउचर ने कहा, रोहित को आराम देने की बात करें तो वह कप्तान हैं. उम्मीद है कि वह इस दौरान शानदार लय में होंगे. उम्मीद है कि आराम नहीं करना चाहते है, लेकिन जो भी स्थिति होगी हम उसके अनुकूल काम करेंगे.रोहित ने पिछले सत्र में एक भी पचासा नहीं लगाया था. वह इस दौरान 19.14 की औसत से 268 रन ही बना सके. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2023 Opening Ceremony: ओपनिंग सेरेमनी में नजर आएंगे ये सितारे, जानें कब और कहां होगा लाइव प्रसारण

बाउचर ने कहा, अगर मैं एक कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवा सकता हूं तो यह बहुत अच्छा होगा और इसका मतलब है कि अगर वह एक या दो मैचों के लिए आराम करना चाहते हैं तो मैं ऐसा करूंगा. इसमें कोई समस्या नहीं होगी. आईपीएल के इस सत्र से लागू किए जा रहे ‘इंपैक्ट’ खिलाड़ी के नियम पर रोहित ने कहा कि इससे हरफनमौला खिलाड़ी की भूमिका कम नहीं होगी. 

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि यह एक ऑलराउंडर को प्रभावित करेगा या नहीं क्योंकि एक ऑलराउंडर हमेशा एक ऑलराउंडर ही रहेगा. खेल के किसी भी चरण में कोई फर्क नहीं पड़ता, आपके पास उसे किसी भी समय गेंदबाजी करने या किसी भी समय बल्लेबाजी करने का विकल्प होता है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ उस खिलाड़ी (इंपैक्ट खिलाड़ी) का इस्तेमाल आप पांचवें या छठे गेंदबाज या एक अतिरिक्त बल्लेबाज के तौर पर कर सकते है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़