RSWS 2022: फाइनल मैच में गोल्डन डक का शिकार हुए सचिन तेंदुलकर, अचानक ही छा गई चुप्पी

Sachin Tendulkar, RSWS 2022: सचिन तेंदुलकर जब मैदान पर उतरे तो पूरा मैदान सचिन-सचिन के नारों से गूंज रहा था लेकिन मैदान पर पहुंचते ही उन्हें वापस लौटना पड़ा जिसके चलते मैदान पर पूरी तरह से सन्नाटा छा गया. नुवान कुलशेकरा की गेंद पर फुल लेंथ डिलीवरी को सचिन तेंदुलकर हिट करने में नाकाम रहे और आउट हो गये.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2022, 04:10 PM IST
  • नमन ओझा ने टीम के लिए खेली धमाकेदार पारी
  • फॉर्म में दिखे श्रीलंकाई गेंदबाज
RSWS 2022: फाइनल मैच में गोल्डन डक का शिकार हुए सचिन तेंदुलकर, अचानक ही छा गई चुप्पी

Sachin Tendulkar, RSWS 2022: सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता फैलाने के लिये खेली जाने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड टी20 सीरीज के दूसरे सीजन का फाइनल मैच इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स की टीम के बीच शनिवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. जहां पर सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लेजेंड्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में तिलकरत्ने दिलशान की कप्तानी वाली श्रीलंका लेजेंड्स की टीम 162 रनों पर ऑल आउट हो गई.

गोल्डन डक पर आउट हुए सचिन तेंदुलकर

इस मैच के दौरान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और मैच के पहले ही ओवर में, टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर गोल्डन डक का शिकार हो गए. सचिन तेंदुलकर के पहले ही ओवर में आउट हो जाने से ऐसा लग रहा था कि अब तक का टीम इंडिया की सारी मेहनत बेकार हो गई हो, लेकिन तेंदुलकर के सलामी जोड़ीदार नमन ओझा के 71 गेंदों पर 108 रनों की नाबाद पारी का मकसद ही कुछ और था.

सचिन तेंदुलकर जब मैदान पर उतरे तो पूरा मैदान सचिन-सचिन के नारों से गूंज रहा था लेकिन मैदान पर पहुंचते ही उन्हें वापस लौटना पड़ा जिसके चलते मैदान पर पूरी तरह से सन्नाटा छा गया. नुवान कुलशेकरा की गेंद पर फुल लेंथ डिलीवरी को सचिन तेंदुलकर हिट करने में नाकाम रहे और आउट हो गये.

नमन ओझा ने टीम के लिए खेली धमाकेदार पारी  

इस पारी के साथ ही सचिन तेंदुलकर मे सीरीज का समापन 6 पारियों में 85 रन के साथ किया जिसमें उनका सर्वोच्च स्कार 40 रन रहा. नमन ओझा ने भारतीय टीम के लिये धमाकेदार पारी खेली और अपनी पारी में 15 चौके और 2 छक्कों की मदद से भारतीय टीम के स्कोर को 195 पर पहुंचा दिया. 

फॉर्म में दिखे श्रीलंकाई गेंदबाज

इस दौरान टीम के प्लेयर विनय कुमार ने भी कुल 21 गेंदों में 36 रनों की अहम पारी खेली. श्रीलंका टीम के गेंदबाज कुलशेकरा अच्छी फॉर्म में नजर आये. इस मैच में उन्होंने कुल तीन विकेट लिए. वहीं इसुरु उदाना ने भी दो विकेट चटकाए. श्रीलंका के लिए बैटिंग करने उतरे ईशान जयरत्ने ने कुल 22 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली, लेकिन श्रीलंका के लिए यह दिलासा देने वाली पारी साबित हुई.

इंडिया के तरफ से गेंदबाजी में विनय कुमार अपने शानदार फॉर्म में थे. उन्होंने भारत के पक्ष में श्रीलंकाई टीम के कुल तीन विकेट चटकाएं जबकि टीम के गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने दो विकेट गिराएं. और इस प्रकार इंडिया के सामने लंकाई टीम लड़खड़ाती हुई नजर आई.

इसे भी पढ़ें- जानें 3 खूनी लम्हे जब फुटबॉल की दीवानगी में गई लोगों की जान, एक का भारत से है नाता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़