IPL 2023 Final: सीएसके की गेंदबाजी पर भारी पड़े सुदर्शन, खेली 96 रनों की ताबड़तोड़ पारी

बी साइ सुदर्शन के 47 गेंद में 96 रन की मदद से गत चैम्पियन गुजरात टाइटंस ने सोमवार को आईपीएल फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिये 215 रन का लक्ष्य रखा . सुदर्शन ने अपनी पारी में आठ चौके और छह छक्के लगाये .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 29, 2023, 10:28 PM IST
  • जानिए किस खिलाड़ी ने कितने रन बनाए
  • इस तरह एमएस धोनी ने चले दांव
IPL 2023 Final: सीएसके की गेंदबाजी पर भारी पड़े सुदर्शन, खेली 96 रनों की ताबड़तोड़ पारी

नई दिल्लीः बी साइ सुदर्शन के 47 गेंद में 96 रन की मदद से गत चैम्पियन गुजरात टाइटंस ने सोमवार को आईपीएल फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिये 215 रन का लक्ष्य रखा . सुदर्शन ने अपनी पारी में आठ चौके और छह छक्के लगाये . उन्होंने महत्वपूर्ण साझेदारियां निभाकर गुजरात को विशाल स्कोर दिया . इससे पहले शुभमन गिल 20 गेंद में 39 और रिधिमान साहा अर्धशतक बनाकर आउट हुए . गुजरात ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर चार विकेट पर 214 रन बनाये .

गिल ने खेली शानदार पारी
दूसरे ही ओवर में गिल ने तुषार देशपांडे की गेंद पर लेग साइड में शॉट खेला लेकिन शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े दीपक चाहर ने कैच टपका दिया . गिल हालांकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में किये गए प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके . दूसरे छोर से साहा ने तीसरे ओवर में 16 रन निकालकर चेन्नई पर दबाव बनाया . इसके बाद गिल ने देशपांडे को लगातार तीन चौके लगाये जबकि साहा का रिटर्न कैच चाहर ने छोड़ा . 

इस तरह से पावरप्ले में बने रन
पावरप्ले के बाद गुजरात का स्कोर बिना किसी नुकसान के 62 रन था . सातवें ओवर में हालांकि महेंद्र सिंह धोनी ने कुशल स्टम्पिंग का नमूना पेश करते हुए गिल को पवेलियन भेजा जबकि गेंदबाज रविंद्र जडेजा थे . गिल ने इस सत्र में 17 मैचों में 59 . 33 की औसत और 157 . 80 के स्ट्राइक रेट से 890 रन बनाये जो आईपीएल के इतिहास में किसी बल्लेबाज का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है . 

साहा ने जड़ी फिफ्टी
साहा ने इस आईपीएल में अपना दूसरा अर्धशतक 13वें ओवर में पूरा किया . उनके और साइ सुदर्शन के बीच 64 रन की साझेदारी 14वें ओवर में खत्म हुई जब चाहर ने उन्हें धोनी के हाथों लपकवाया . साहा ने 39 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाये . इस सत्र में गुजरात के लिये सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज सुदर्शन ने अपना तीसरा अर्धशतक मथीषा पथिराना को लगातार चौके लगाकर पूरा किया . उन्होंने तीक्षणा को दो छक्के लगाये जबकि देशपांडे को तीन चौके और एक छक्का जड़ा . आखिरी ओवर में पथिराना ने सुदर्शन को पगबाधा आउट करके शतक से वंचित कर दिया . हार्दिक पंड्या ने 12 गेंद में नाबाद 21 रन बनाये . 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़