Sania Mirza Diet Plan Tips: 36 की उम्र, एक बच्चे की मां, बिरयानी खाकर भी रहती हैं फिट, जानिए क्या है सानिया मिर्जा का डाइट प्लान

Sania Mirza Fitness and Diet Plan Tips: सानिया मिर्जा टेनिस से संन्यास ले चुकी हैं. अभी वह महिला प्रीमियर लीग (WPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCBW) की मेंटोर हैं. सानिया मिर्जा अब भी काफी एक्टिव और फिट नजर आती हैं. 36 साल की सानिया मिर्जा एक बच्चे की मां हैं. वह कौनसी डाइट फॉलो करती हैं, जिससे वह इतनी एनर्जेटिक रहती हैं, जानिएः

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 11, 2023, 12:35 PM IST
  • एनर्जी के लिए ब्लैंड पास्ता खाती हैं सानिया मिर्जा
  • खाने में प्रोटीन और विटामिन फूड करती हैं शामिल
Sania Mirza Diet Plan Tips: 36 की उम्र, एक बच्चे की मां, बिरयानी खाकर भी रहती हैं फिट, जानिए क्या है सानिया मिर्जा का डाइट प्लान

नई दिल्लीः Sania Mirza Fitness and Diet Plan Tips: सानिया मिर्जा टेनिस से संन्यास ले चुकी हैं. अभी वह महिला प्रीमियर लीग (WPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCBW) की मेंटोर हैं. सानिया मिर्जा अब भी काफी एक्टिव और फिट नजर आती हैं. 36 साल की सानिया मिर्जा एक बच्चे की मां हैं. वह कौनसी डाइट फॉलो करती हैं, जिससे वह इतनी एनर्जेटिक रहती हैं, जानिएः

एनर्जी के लिए ब्लैंड पास्ता खाती हैं सानिया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सानिया मिर्जा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्हें लॉन टेनिस खेलते समय काफी एनर्जी की जरूरत होती है. ऐसे में वह अपनी डाइट में कार्बोहाइड्रेट शामिल करती हैं. वह अपनी कार्ब्स की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए ब्लैंड पास्ता का सेवन करती हैं.

खाने में प्रोटीन और विटामिन फूड करती हैं शामिल
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब सानिया टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेती हैं तो वह अपनी डाइट से कार्बोहाइड्रेट कम कर देती हैं. वह कार्ब्स की जगह प्रोटीन और विटामिन को अपनी डाइट में शामिल कर लेती हैं. जब उन्हें हल्का खाना होता है तो वह दाल-चावल को अपनी डाइट में शामिल करती हैं.

नेचुरल और हेल्दी फूड्स को तरजीह देती हैं
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके अलावा सानिया मिर्जा नेचुरल फूड्स और हेल्दी फूड्स को अपनी डाइट में शामिल करती हैं. वहीं, सानिया कभी कभार केक और बिरयानी भी खा लेती हैं. लेकिन, जिस दिन वह अपना मनपसंद खाना खाती हैं तो अगले दिन कैलोरी कम करने के लिए ज्यादा एक्सरसाइज करती हैं.
 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सानिया मिर्जा प्रोसेस्ड फूड और जंक फूड्स से पर्याप्त दूरी बनाकर रखती हैं. उन्होंने कुछ वर्षों से ग्लूटेन फ्री डाइट भी शुरू की है.

इस तरह ट्रेनिंग करती हैं सानिया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सानिया ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब खेल का ऑफ सीजन होता है तो वह 4 से 5 घंटे ट्रेनिंग लेने की कोशिश करती हैं. वह वार्मअप के साथ अपना वर्कआउट शुरू करती हैं. वह 20-25 मिनट दौड़ लगाती हैं. इसके अलावा अन्य एक्सरसाइज करती हैं. 

यह भी पढ़िएः Health Tips: छाछ पीने के 7 अद्भुत स्वास्थ्य लाभ, नहीं जानते होंगे आप

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़