शुभमन गिल का इंग्लैंड में जबरदस्त प्रदर्शन, काउंटी में जड़ा पहला शतक

भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने मंगलवार को ग्लेमोर्गन की तरफ से खेलते हुए ससेक्स के खिलाफ 119 रन की लाजवाब शतकीय पारी खेली. यह काउंटी चैंपियनशिप डिविजन दो में उनका पहला शतक है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2022, 07:56 PM IST
  • शानदार फॉर्म में चल रहे हैं शुभमन
  • डेब्यू मैच में खेली थी 92 रन की पारी
शुभमन गिल का इंग्लैंड में जबरदस्त प्रदर्शन, काउंटी में जड़ा पहला शतक

नई दिल्ली: भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने मंगलवार को ग्लेमोर्गन की तरफ से खेलते हुए ससेक्स के खिलाफ 119 रन की लाजवाब शतकीय पारी खेली. यह काउंटी चैंपियनशिप डिविजन दो में उनका पहला शतक है.

प्रथम श्रेणी करियर में पूरा किया 8वां शतक
शुभमन गिल ने सुबह 91 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाते हुए दूसरे दिन के आठवें ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सीन हंट पर दो रन लेकर अपने प्रथम श्रेणी करियर का आठवां शतक पूरा किया.

इस 23 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज ने ऑफ स्पिनर जैक कार्सन की गेंद पर कैच थमाने से पहले 139 गेंदें खेली थी. इसमें कुल 16 चौके और दो छक्के लगाए थे.

गिल की पारी की बदौलत ग्लेमोर्गन ने बनाए 221 रन
टीम के कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे. गिल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए. उनकी इस शानदार पारी से पहले दिन तीन विकेट पर ग्लेमोर्गन ने 221 रन बनाए थे.

डेब्यू मैच में खेली थी 92 रन की पारी
बता दें कि शुभमन गिल ने इसी महीने काउंटी क्रिकेट में डेब्यू किया था. वह डेब्यू मुकाबले में शतकीय पारी खेलने से चूक गए थे. उन्होंने वोरसेस्टरशायर के खिलाफ 92 रन बनाए थे. 

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं शुभमन
शुभमन गिल इन दिनों अच्छी फॉर्म में हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था. वह दोनों शृंखलाओं में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए थे. उन्होंने भारत के लिए 11 टेस्ट और 9 वनडे मैच खेले हैं.

यह भी पढ़िएः ICC ने भारतीय कप्तान को दिया बड़ा तोहफा, इन खिलाड़ियों को भी मिली खुशखबरी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़