विराट-रोहित नहीं, ये इंडियन प्लेयर बनेगा ऑल टाइम ग्रेट! गांगुली की भविष्यवाणी

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर कई बातें की. उन्होंने बताया कि कौन सा भारतीय खिलाड़ी ऑल टाइम ग्रेट बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. दिलचस्प है कि उन्होंने इसके लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम नहीं लिया बल्कि युवा प्लेयर का नाम लिया. जानें कौन है वो खिलाड़ी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2024, 05:24 PM IST
  • भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बैटर में से एक हैं पंत
  • जल्द ही वापसी करेंगे मोहम्मद शमी: गांगुली
विराट-रोहित नहीं, ये इंडियन प्लेयर बनेगा ऑल टाइम ग्रेट! गांगुली की भविष्यवाणी

नई दिल्लीः भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बताया कि टेस्ट क्रिकेट में कौनसा खिलाड़ी ऑल टाइम ग्रेट बनने की राह पर आगे बढ़ रहा है. दिलचस्प है कि उन्होंने इसके लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा का नाम नहीं लिया. उन्होंने इन दोनों की अपेक्षा युवा बल्लेबाज को लेकर कहा कि वह टेस्ट में ऑल टाइम ग्रेट बनने की दिशा में बढ़ रहा है.

भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बैटर में से एक हैं पंत

गांगुली ने एक प्रोग्राम में ऋषभ पंत की तारीफ की. गांगुली ने कहा, 'मैं ऋषभ पंत को भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में से एक मानता हूं. उनकी टेस्ट क्रिकेट में वापसी से मैं हैरान नहीं हूं. वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में खेलते रहेंगे. अगर वह इसी तरह प्रदर्शन करता रहा तो टेस्ट क्रिकेट के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शामिल हो जाएगा. मेरा मानना है कि उसे छोटे प्रारूपों में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है. वह प्रतिभाशाली है और मुझे यकीन है कि वह जल्द ही ऐसा करने में सफल रहेगा.'

बता दें कि दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में चोटिल होने के बाद पंत को रविवार को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है और पूरी उम्मीद है कि बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किया जाएगा.

वहीं मोहम्मद शमी को टखने के ऑपरेशन के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया लेकिन गांगुली को विश्वास है कि वह इस साल के आखिर में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे. 

'जल्द ही वापसी करेंगे मोहम्मद शमी'

उन्होंने कहा, 'मैं जानता हूं कि मोहम्मद शमी चोटिल होने के कारण टीम में शामिल नहीं है लेकिन वह जल्द ही वापसी करेगा क्योंकि भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. भारत का आक्रमण अभी बहुत अच्छा है. मैं भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का इंतजार कर रहा हूं. टीम की वहां असली परीक्षा होगी. इसके बाद टीम को जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करना है और ये दोनों दौरे बेहद महत्वपूर्ण होंगे.'

यह भी पढ़िएः Ind vs Ban: वो टेस्ट सीरीज जिसमें बांग्लादेश को नहीं हरा पाया भारत, 24 साल में सिर्फ एक बार हुआ ऐसा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़