SRH vs DC IPL 2023: जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी दिल्ली, हैदराबाद भी ढूंढ रही है सवालों के जवाब

SRH vs DC, IPL 2023: लगातार पांच हार का सिलसिला पिछले मैच में तोड़ने के बाद दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल में सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा जीत के सिलसिले को आगे बढाने का होगा. दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन इस सत्र में अच्छा नहीं रहा है और उसे हर विभाग में निराशा हाथ लगी है. इसी वजह से उसे पहले पांच मैचों में पराजय झेलनी पड़ी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2023, 04:21 PM IST
  • दिल्ली ने तोड़ा हार का सिलसिला
  • शॉ-मार्श की बल्लेबाजी ने किया है निराश
SRH vs DC IPL 2023: जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी दिल्ली, हैदराबाद भी ढूंढ रही है सवालों के जवाब

SRH vs DC, IPL 2023: लगातार पांच हार का सिलसिला पिछले मैच में तोड़ने के बाद दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल में सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा जीत के सिलसिले को आगे बढाने का होगा. दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन इस सत्र में अच्छा नहीं रहा है और उसे हर विभाग में निराशा हाथ लगी है. इसी वजह से उसे पहले पांच मैचों में पराजय झेलनी पड़ी.

दिल्ली ने तोड़ा हार का सिलसिला

डेविड वॉर्नर और उनकी टीम ने आखिरकार बृहस्पतिवार को दिल्ली में कोलकाता नाइट राइडर्स को चार विकेट से हराकर पहले अंक हासिल किये. उसके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके केकेआर को 127 रन पर रोका हालांकि बल्लेबाजों में वॉर्नर और अक्षर पटेल को छोड़कर कोई नहीं चल सका.

शॉ-मार्श की बल्लेबाजी ने किया है निराश

पृथ्वी शॉ और मिशेल मार्श का खराब फॉर्म टीम की समस्या बना हुआ है. शॉ ने पिछले छह मैचों में 12, 7, 0, 15, 0, 13 रन बनाये. ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला मार्श चार मैचों में दो बार खाता भी नहीं खोल सके. वहीं गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा जिसकी वजह से रोवमैन पॉवेल या राइली रूसो को उतारा जा सकता है.

पांडे-शर्मा पर बढ़ी है जिम्मेदारी

युवा बल्लेबाजों के नाकाम रहने की वजह से मनीष पांडे पर जिम्मेदारी बढ़ गई है. उन्हें अच्छी पारी खेलनी होगी ताकि आखिरी ओवरों में अक्षर खुलकर खेल सके.

अनुभवी ईशांत शर्मा ने सत्र में पहला मैच खेलते हुए शानदार स्पेल डाला और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. खराब स्ट्राइक रेट के कारण आलोचना झेल रहे वॉर्नर केकेआर के खिलाफ लय में दिखे और इसे बरकरार रखना चाहेंगे.

जीत की राह पर लौटना चाहेगी सनराइजर्स हैदराबाद

दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद लगातार हार के बाद अब जीत की राह पर लौटना चाहेगी. वह फिलहाल छह मैचों में चार अंक लेकर नौवें स्थान पर है. टीम कागजों पर मजबूत दिखती है लेकिन बल्लेबाजों ने उसे निराश किया है. वे ना तो बड़ा स्कोर बना पाये और ना ही लक्ष्य का पीछा करने में कामयाब रहे हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11 टीमें:

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11: डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, फिलिप सॉल्ट, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, अमन हकीम खान, ललित यादव, कुलदीप यादव, एनरिच नोर्टजे, इशांत शर्मा

इम्पैक्ट प्लेयर: मुकेश कुमार

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग 11: अभिषेक शर्मा, हैरी ब्रूक, राहुल त्रिपाठी, मयंक अग्रवाल, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, मार्को जानसन, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, मारकंडे, उमरान मलिक.

इम्पैक्ट प्लेयर: मयंक डागर

इसे भी पढ़ें- IPL 2023: कैसे डेथ ओवर्स के ट्रैप से बाहर निकले अर्शदीप सिंह, जीत के बाद खुद किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़