SL vs UAE: कार्तिक ने हैट्रिक लेकर तोड़ी श्रीलंका की कमर, विश्वकप में ये कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज बने

Karthik Meiyappan Hattrick, Sri lanka vs United Arab Emirates: यूएई और श्रीलंका के बीच टी20 विश्वकप में खेले जा रहे छठे मैच में कार्तिक मय्यपन ने 3 गेंदों में लगातार 3 विकेट हासिल कर इतिहास रच दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2022, 03:53 PM IST
  • T20 विश्वकप में हैट्रिक लेने वाले 5वें बॉलर बने मय्यपन
  • ऐसा करने वाले पहले बॉलर बने
SL vs UAE: कार्तिक ने हैट्रिक लेकर तोड़ी श्रीलंका की कमर, विश्वकप में ये कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज बने

Karthik Meiyappan Hattrick: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप का छठा मैच श्रीलंका और यूएई की टीम के बीच गीलॉन्ग के मैदान पर खेला जा रहा है. करो या मरो के इस मैच में श्रीलंका की टीम को टूर्नामेंट में बने रहने के लिये हर हाल में जीत की दरकार है. इसी को देखते हुए जब यूएई की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया तो श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ शुरुआत की, हालांकि आखिरी के कुछ ओवर्स में यूएई गेंदबाजों ने श्रीलंकाई बैटर्स की कमर तोड़ कर उन्हें 152/8 रन के स्कोर पर रोक दिया.

T20 विश्वकप में हैट्रिक लेने वाले 5वें बॉलर बने मय्यपन

श्रीलंका के लिये पथुम निशंका (74) और धनंजय डि सिल्वा (33) ने शानदार बल्लेबाजी की, हालांकि निचले क्रम के बैटर्स इस अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील कर पाने में नाकाम रहे. यूएई के लिये इस मैच में कार्तिक मय्यपन ने सबसे शानदार प्रदर्शन किया और टी20 विश्वकप 2022 में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने.

मय्यपन ने यह कारनामा पारी के 15वें ओवर में किया जिसकी चौथी गेंद पर भानुका राजपक्षे कैच आउट होकर वापस लौटे, जिसके बाद चरिथ असलंका अगली गेंद पर विकेट के पीछे पकड़े गये. मय्यपन ने ओवर की आखिरी गेंद पर श्रीलंकाई कप्तान दशुन शनाका का विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की. मय्यपन ने अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 19 रन दिये और 3 विकेट अपने नाम किये.

ऐसा करने वाले पहले बॉलर बने

इसके साथ ही मय्यपन टी20 विश्वकप में हैट्रिक चटकाने वाले 5वें गेंदबाज बन गये हैं. टी20 विश्वकप के इतिहास में अब तक हैट्रिक ले चुके गेंदबाजों की बात करें तो इसमें ब्रेट ली (2007), कर्टिस कैम्फर (2021), वनिंदु हसरंगा (2021) और कगिसो रबाडा (2021) का नाम मय्यपन से पहले शामिल है. मय्यपन टी20 विश्वकप के इतिहास में हैट्रिक चटकाने वाले पहले एसोसिएट नेशन टीम के सदस्य भी बन गये हैं जिसने एक फुल टीम के सामने यह कारनामा कर के दिखाया है.

गौरतलब है कि श्रीलंका की टीम को अपने पहले ही मैच में बड़े उलटफेर का सामना करना पड़ा था जहां पर उसे नामीबिया की टीम ने 55 रनों से मात दी थी. अब सुपर-12 में पहुंचने के लिये उसे अपने बचे हुए सभी मैचों में जीत की दरकार है और अगर यूएई की टीम रनों का पीछा कर लेती है तो उसके लिये विश्वकप की उम्मीदें यहीं पर खत्म हो जाएंगी.

इसे भी पढ़ें- BCCI में खत्म हुई सौरव गांगुली की 'दादागिरी', ICC चेयरमैन के पद से कटा पत्ता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़