Asia Cup Final: श्रीलंका ने तोड़ा पाकिस्तान का गुरूर, चटाई धूल और छठी बार बना एशिया का चैंपियन

Pakistan vs Sri Lanka Asia Cup 2022 Final: पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के दिये शुरूआती झटकों से टीम को निकालते हुए भानुका राजपक्षा ने नाबाद 71 रन बनाकर श्रीलंका को एशिया कप फाइनल में रविवार को छह विकेट पर 170 रन तक पहुंचाया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2022, 11:24 PM IST
  • भानुका राजपक्षा ने खेली ऐतिहासिक पारी
  • पाक गेंदबाजों ने लंका को दिए थे शुरुआती झटके
Asia Cup Final: श्रीलंका ने तोड़ा पाकिस्तान का गुरूर, चटाई धूल और छठी बार बना एशिया का चैंपियन

नई दिल्ली: Pakistan vs Sri Lanka Asia Cup 2022 Final: पाकिस्तान को श्रीलंका ने एशिया कप के 15वें संस्करण के फाइनल में मात दी और छठी बार एशिया का बादशाह बना. टी20 फॉर्मेट में दूसरी बार आयोजित किए गए एशिया कप टूर्नामेंट पर दासुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंका ने कब्जा किया. फाइनल में श्रीलंका ने 23 रन से जीत दर्ज की. पूरी पाक टीम आखिरी गेंद तक 147 रन पर सिमट गई. 

171 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम की ओर से मोहम्मद रिजवान को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका. कप्तान बाबर आजम एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और महज 5 रन बनाकर चलते बने. रिजवान ने 55, फखर जमां ने 0, इफ्तिखार अहमद 32, नवाज 6 और खुशदिल 2 रन बनाकर आउट हुए. श्रीलंका की ओर से हसारंगा ने 3 विकेट झटके. 

भानुका राजपक्षा ने खेली ऐतिहासिक पारी

इससे पहले पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के दिये शुरूआती झटकों से टीम को निकालते हुए भानुका राजपक्षा ने नाबाद 71 रन बनाकर श्रीलंका को एशिया कप फाइनल में रविवार को छह विकेट पर 170 रन तक पहुंचाया. पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जो शुरूआत में सही साबित होता लग रहा था लेकिन राजपक्षा ने आखिरी चार ओवर में 50 रन बनाकर श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. 

नसीम शाह ने चार ओवर में 40 रन देकर एक विकेट लिया जबकि हारिस रऊफ ने चार ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट चटकाये. दोनों ने पिच से मिल रही मदद का पूरा फायदा उठाकर पावरप्ले में श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी लेकिन इसके बाद राजपक्षा ने संकटमोचन की भूमिका निभाते हुए अपने करियर का बेहतरीन अर्धशतक लगाया. स्पिनर शादाब खान ने चार ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया. 

पाक गेंदबाजों ने दिए थे शुरुआती झटके

राजपक्षा ने 45 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 71 और वानिंदु हसरंगा ने 21 गेंद में 36 रन बनाये. दोनों ने 58 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी की जबकि एक समय पर श्रीलंका का स्कोर पांच विकेट पर 58 रन था. चामिका करूणारत्ने के साथ राजपक्षा ने 54 रन जोड़े और श्रीलंका को 160 के पार ले गए. 

पाकिस्तान के 19 वर्ष के तेज गेंदबाज शाह ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए कुसल मेंडिस को खाता खोले बिना ही पवेलियन भेज दिया. धनंजय डिसिल्वा (21 गेंद में 28 रन) ने जरूर कुछ अच्छे शॉट लगाये लेकिन ज्यादा देर टिक नहीं सके. पाथुम निसांका (आठ) को रऊफ ने पवेलियन भेजा जबकि धनुष्का गुणतिलका (एक) उनकी बेहतरीन आउटस्विंगर का शिकार हुए. 

ये भी पढ़ें- सौरव गांगुली का सनसनीखेज खुलासा, होटल पहुंचते ही रिसेप्शनिस्ट से करते थे ऐसी मांग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़