IND vs ENG: सूर्यकुमार का ताबड़तोड़ शतक भी नहीं जिता पाया मैच, तीसरे टी20 में इंग्लैंड की जीत

भारत की ओर से विराट कोहली फिर नाकाम साबित हुए. उन्होंने आते ही एक चौका और एक छक्का जड़ा लेकिन महज 11 रन बनाकर आउट हो गए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2022, 10:47 PM IST
  • इंग्लैंड ने भारत को 216 रनों का दिया लक्ष्य
  • भारत के लिए बिश्नोई की शानदार गेंदबाजी
IND vs ENG: सूर्यकुमार का ताबड़तोड़ शतक भी नहीं जिता पाया मैच, तीसरे टी20 में इंग्लैंड की जीत

नई दिल्ली: सूर्य कुमार के ऐतिहासिक शतक की बदौलत भारत ने तीसरे टी20 में इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी लेकिन टीम इंडिया मैच जीतने में नाकाम रही. सूर्यकुमार ने ताबड़तोड़ शतक जड़कर भारत को अकेले दम पर मैच जिताने की पूरी कोशिश की . उन्होंने 117 रन बनाए. इंग्लैंड ने भारत को 17 रन से शिकस्त दी. हालांकि टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.  

भारत की ओर से विराट कोहली फिर नाकाम साबित हुए. उन्होंने आते ही एक चौका और एक छक्का जड़ा लेकिन महज 11 रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान रोहित भी फ्लॉप रहे और 12 गेंद पर 11 रन बनाकर अउट हो गए. पंत केवल 1 रन बना सके. 

इंग्लैंड ने भारत को 216 रनों का दिया लक्ष्य

डेविड मलान (77) और लियाम लिविंगस्टोन (42 नाबाद) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत यहां ट्रेंट ब्रिज में रविवार को तीसरे टी20 मैच में इंग्लैंड ने भारत को 216 रनों का लक्ष्य दिया. इंग्लिश टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 215 रन बनाए. भारत की ओर से रवि बिश्नोई और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं, आवेश खान और उमरान मलिक ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी रही, क्योंकि उनके सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और कप्तान जोस बटलर ने धुंआधार बल्लेबाजी की, लेकिन पावरप्ले तक एक विकेट खोकर 52 रन बनाए. इस दौरान, कप्तान बटलर (18) आवेश की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद, रॉय ने डेविड मलान के साथ मिलकर कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन आठवें ओवर में उमरान की गेंद पर रॉय (27) पंत को कैच थमा बैठे, जिससे इंग्लैंड को 61 रनों पर दूसरा झटका लगा. 

भारत के लिए बिश्नोई की शानदार गेंदबाजी

चौथे नंबर पर आए फिलिप साल्ट ने मलान का साथ दिया. इस बीच, मलान ने कुछ बाउंड्री लगाई, लेकिन 9.3 ओवर में हर्षल की गेंद पर साल्ट (8) बोल्ड हो गए, जिससे इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 84 रन हो गया. पांचवें स्थान पर लियाम लिविंगस्टोन बल्लेबाजी करने आए. वहीं, मलान ने जडेजा की गेंद पर चौका लगाकर टीम का स्कोर 11.1 ओवर में 100 के पार पहुंचा दिया. इसी के साथ ही मलान ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. 

ये भी पढ़ें- IND vs ENG Third T20: ताबड़तोड़ पारी खेलकर भी इतिहास रचने से चूके डेविड मलान, नहीं तोड़ सके ये रिकॉर्ड

इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों पर जमकर हमला बोला और चौके-छक्कों की बारिश कर दी, जिससे 15 ओवर में टीम का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 152 रन हो गया. लेकिन 16.3 ओवर में बिश्नोई ने मलान (छह चौके और पांच छक्कों की मदद से 39 गेंदों में 77 रन) को पंत के हाथों कैच आउट कराया, जिससे उनके और लिविंगस्टोन के बीच 43 गेंदों में 84 रन की साझेदारी भी समाप्त हो गई. अगली गेंद पर बिश्नोई ने मोईन अली को बिना खाता खोले ही चलता किया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़