SMAT 2023: पहले दिन चला मिश्रा, शॉ और पाड्डिकल का जादू, जानें किस टीम ने किससे जीता मैच

Syed Mushtaq Ali T20 Trophy 2023, Day1 Roundup: सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी का आगाज हो गया है जिसके पहले दिन हरियाणा की टीम ने सेना को एक रन से हराया तो मुंबई की टीम ने आसान जीत हासिल की. आइये एक नजर पहले दिन के खेल पर डालें-

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2022, 07:20 AM IST
  • हरियाणा ने रोमांचक मैच में सेना को हराया
  • शॉ ने फिर खेली धमाकेदार पारी
SMAT 2023: पहले दिन चला मिश्रा, शॉ और पाड्डिकल का जादू, जानें किस टीम ने किससे जीता मैच

Syed Mushtaq Ali T20 Trophy 2023, Day1 Roundup: घरेलू स्तर पर खेली जाने वाली सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी का आगाज हो गया है जिसके पहले दिन हर ग्रुप में खेले गये मैच में रोमांचक भिड़ंत देखने को मिली. इम्पैक्ट प्लेयर का नियम आने से यह टूर्नामेंट पहले से ज्यादा रोमांचक हो गया है और इसका असर पहले ही दिन से देखने को मिला. जहां भारत के लिये खेल चुके कई खिलाड़ियों ने इस दौरान शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं पर कई युवा प्लेयर्स ने भी अपनी प्रतिभा से रूबरू कराया. 

आइये एक नजर सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी 2023 के पहले दिन खेले गये मैचों और नतीजों पर डालते हैं-

हरियाणा ने रोमांचक मैच में सेना को हराया

भारत के लिये खेल चुके अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा और तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के शानदार खेल से हरियाणा ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के ग्रुप सी के रोमांचक मैच में सेना को एक रन से हराकर अपने अभियान को शुरू किया. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद हरियाणा की टीम 18.2 ओवर में 126 रन पर आउट हो गयी. टीम के लिए सुमित कुमार (24) और शिवम चौहान (23) ही 20 रन से अधिक का योगदान दे सके. 

सेना के लिए पुलकित नागर ने 18 रन देकर तीन विकेट लिये. लक्ष्य का पीछा करते हुए सेना की टीम 15वें ओवर में तीन विकेट पर 78 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन 20 ओवर में टीम सात विकेट पर 125 रन ही बना सकी. मिश्रा ने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिये. राहुल तेवतिया ने दो ओवर में 18 रन देकर दो जबकि मोहित ने चार ओवर में 24 रन देकर एक विकेट चटकाया. सेना के कप्तान रजत पालिवाल ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाये. 

मेघालय ने कश्मीर तो कर्नाटक ने महाराष्ट्र को हराया

ग्रुप के अन्य मैचों में मेघालय ने जम्मू कश्मीर को आठ विकेट से जबकि कर्नाटक ने महाराष्ट्र को 99 रन से हराया. जम्मू कश्मीर की टीम नौ ओवर के मैच में तीन विकेट पर 81 रन ही बना सकी. अब्दुल समद ने 12 गेंद में 22 रन बनाये. पुनीत बिष्ट ने 23 गेंद में 51 रन की नाबाद पारी खेल कर 7.3 ओवर में मेघालय को जीत दिला दी. कर्नाटक के लिए देवदत्त पडिक्कल ने 62 गेंद में 124 रन बनाये. कर्नाटक ने दो विकेट पर 215 रन बनाने के बाद महाराष्ट्र की पारी को आठ विकेट पर 116 रन पर रोक दिया.

6 रन से जीता छत्तीसगढ़, ओडिशा ने सिक्किम को रौंदा

छत्तीसगढ़ ने रोमांचक मुकाबले में तमिलनाडु को हराया लखनऊ, 11 अक्टूबर (भाषा) एम रवि किरण ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी मैच में मंगलवार को यहां आखिरी ओवर में चार गेंद के अंदर तीन विकेट लेकर गत चैम्पियन तमिलनाडु पर ग्रुप ई मैच में छत्तीसगढ़ को छह रन की रोमांचक जीत दिलायी. छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 132 रन बनाये. 

तमिलनाडु को आखिरी ओवर में जीत के लिए नौ रन चाहिए थे और क्रीज पर जी अजितेश डटे थे जो तीन छक्के और एक चौका लगा चुके थे. उनके साथ दूसरे छोर पर शाहरुख खान थे. आंध्र के पूर्व तेज गेंदबाज ने रवि ने शुरुआती चार गेंदों पर शाहरुख खान (11), आर साई किशोर (शून्य) और अजितेश (23) को आउट कर छत्तीसगढ़ को जीत दिला दी. इस 31 वर्षीय गेंदबाज ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिये. ग्रुप के अन्य मैच में ओडिशा ने सिक्किम को नौ विकेट से हराया.

शॉ की पारी से मुंबई जीती, गेंदबाज भी चमके

आक्रामक सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव की ताबड़तोड़ पारी से मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के ग्रुप ए के मैच में मंगलवार को यहां मिजोरम को नौ विकेट से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की. मुंबई ने मिजोरम को 20 ओवर में आठ विकेट पर 98 रन पर रोकने के बाद महज 10.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद साव ने नौ चौके और एक छक्के की मदद से 34 गेंद में नाबाद 55 रन बनाये. उन्होंने अमन हकीम (22 गेंद में नाबाद 39 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 8.4 ओवर में 91 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी. 

अमन ने पांच चौके और दो छक्के जड़े. इससे पहले मिजोरम के लिए सिर्फ श्रीवत्स गोस्वामी ही 31 रन बनाकर बल्ले से अच्छा योगदान दे सके. मुंबई के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी के अलावा शम्स मुलानी और तनुष कोटियान की स्पिनरों की जोड़ी ने दो-दो विकेट झटके. 

उत्तराखंड ने रेलवे को तो विदर्भ ने असम को हराया

ग्रुप के अन्य मैचों में उत्तराखंड ने रेलवे को सात विकेट से हराया. रेलवे ने उपेन्द्र यादव की 52 गेंद में 67 रन और बी विवेक सिंह की 49 गेंद में 68 रन की पारी से छह विकेट पर 150 रन बनाये. जीवनजोत सिंह ने 55 गेंद में 77 रन की नाबाद पारी खेलकर उत्तराखंड को जीत दिला दी. विदर्भ ने असम को छह विकेट से हराया.

इसे भी पढ़ें- PKL 9: लगातार 2 हार के बाद तेलुगू टाइटंस के लिये खुला जीत का खाता, तीन बार की चैम्पियन को हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़