T20 World Cup: ओमान ने किया दमदार आगाज, PNG को 10 विकेट से रौंदा

ओमान ने अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर 10 विकेट से मैच जीत लिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2021, 09:01 PM IST
  • ओमान ने 10 विकेट से जीता पहला मैच
  • पीएनजी की ओर से छाए कप्तान असद
T20 World Cup: ओमान ने किया दमदार आगाज, PNG को 10 विकेट से रौंदा

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 विश्व कप के क्वालीफाइंग दौर का पहला मुकाबला ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच गया. ओमान ने एकतरफा मुकाबले में पीएनजी को 10 विकेट से शिकस्त दी. राउंड 1 के मुकाबलों के साथ वर्ल्डकप का भी धमाकेदार आगाज हो गया. 

ओमान ने 10 विकेट से जीता पहला मैच

ओमान ने अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर 10 विकेट से मैच जीत लिया. यह टीम की टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी जीत है.

टीम ने 130 रन के लक्ष्य को 13.4 ओवर में बिना विकेट के हासिल कर लिया. जतिंदर सिंह 73 और आकिब इलियास 50 रन बनाकर नाबाद रहे. जतिंदर ने 42 गेंद का सामना किया. 

दोनों ने पहले विकेट के लिए 131 रन जोड़े और नाबाद लौटे. जतिंदर ने चार्ल्स अमीनी पर छक्के से टीम को जीत दिलाई.

पीएनजी की ओर से छाए कप्तान असद

इससे पहले ओमान के कप्तान जीशान मसूद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. पापुआ न्यू गिनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 129 रन बनाए. कप्तान असद वाला ने शानदार बल्लेबाजी की और 56 रन बनाए. 

उन्होंने 43 गेंद का सामना किया. 4 चौके और 3 छक्के लगाए. चार्ल्स अमिनी ने भी 37 रन का योगदान दिया. टीम का स्कोर एक समय 3 विकेट पर 102 रन था. हालांकि टीम ने शून्य रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे. 

ये भी पढ़ें- क्या अगले IPL में भी CSK के लिये खेलेंगे धोनी, खुद फ्रेंचाइजी ने किया बड़ा खुलासा

ओमान के कप्तान ने झटके 4 विकेट 

अंतिम ओवरों में टीम अच्छा खेल नहीं दिखा सकी. ओमान के कप्तान और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जीशान मकसूद ने 16वें ओवर में 3 विकेट झटके. उन्होंने मैच में 20 रन देकर 4 विकेट झटके. बिलाल खान और कलीमुल्लाह को 2-2 विकेट मिले.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़