T20 World Cup 2022: हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान भड़के, जानें किस पर फोड़ा शर्मनाक नतीजे का ठीकरा

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है. अब तक वर्ल्ड कप के कई मुकाबले खेले जा चुके है. वहीं, 22 अक्टूबर से शुरू हुआ सुपर-12 टीमों के बीच का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेल गया है. दोनों टीमों के इस मुकाबले में कंगारू टीम को हार का सामना करना पड़ा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2022, 01:23 PM IST
  • कंगारू टीम को अपने मुकाबले में मिली करारी हार
  • 11 साल बाद न्यूजीलैंड ने बनाया नया रिकॉर्ड
T20 World Cup 2022: हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान भड़के, जानें किस पर फोड़ा शर्मनाक नतीजे का ठीकरा

नई दिल्लीः T20 WC Cup 2022 : टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. क्वॉलिफायर टीमों से शुरू हुआ टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला अब सुपर-12 टीमों के सफर पर पहुंच गया है. टी20 वर्ल्ड कप का यह 8वां एडिशन खेला जा रहा है, जिसकी मेजबानी ऑस्ट्रेलिया अपनी सरजमीं पर कर रहा है. वर्ल्ड कप के सुपर-12 टीमों का पहला मुकाबला पिछले साल के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. इसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम को 89 रनों की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

कंगारू टीम को अपने मुकाबले में मिली करारी हार

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में यह ऑस्ट्रेलिया टीम का पहला मुकाबला था और अपने पहले ही मुकाबले में कंगारूओं को हार का मुंह देखना पड़ा. न्यूजीलैंड से मिली करारी हार पर ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान का मानना है कि टीम को अभी अपने प्रदर्शन में निखार लाने की बहुत जरूरत है. 

11 साल बाद न्यूजीलैंड ने बनाया नया रिकार्ड

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच हुए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुई न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 200 बनाया. वहीं, मैच की दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए कंगारू टीम मात्र 111 रन पर ही लुढ़क गई. टी20 वर्ल्ड कप में इस शानदार जीत के साथ न्यूजीलैंड ने अपने 11 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. साल 2011 के बाद न्यूजीलैंड का यह पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी धरती पर किसी भी प्रारूप में पहली जीत है.

'न्यूजीलैंड से टीम को मिली बहुत बड़ी हार'

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘ यह टीम की बहुत बड़ी हार है और इससे हमारी संभावना को चोट पहुंची है. इसमें कोई संदेह नहीं. हमें अब इस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. हम जो हुआ उसे बदल नहीं सकते. हम सब यही कर सकते हैं कि अगले मैच पर ध्यान केंद्रित करें और श्रीलंका के खिलाफ खेलने के लिए अच्छी तरह तैयारी करे.' 

'टीम को और आक्रामकता दिखाने की है जरूरत'

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला मंगलवार को पर्थ में श्रीलंका से होगा और एरोन फिंच ने अपने खिलाड़ियों से दमदार वापसी करने के लिए कहा.  उन्होंने कहा, ‘हमारा भाग्य हमारे हाथ में है. हमें अधिक सकारात्मक होने और अतिरिक्त आक्रामकता दिखाने की जरूरत है और मुझे पूरा विश्वास है कि हम सब ऐसा करेंगे.’ 

ये भी पढ़ेंः IND vs PAK Live Score: पाकिस्तान से बदला लेने उतरेगा भारत, यहां देखें मैच से जुड़ हर अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़