IND vs PAK: अफरीदी का सामना करने के लिये रोहित ने बनाया खास प्लान, बारिश ने चिंता बढ़ाई

India vs Pakistan Live all you need to know: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को खेले जाने वाले मैच में फैन्स को कप्तान रोहित शर्मा और शाहीन शाह अफरीदी के बीच की जंग का बेसब्री से इंतजार है, जिसमें फैन्स चाहते हैं कि हिटमैन पिछले साल का बदला इस साल के विश्वकप में लेते नजर आयें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 22, 2022, 08:02 AM IST
  • अफरीदी के खिलाफ रोहित ने बनाया खास प्लान
  • नेट्स पर जमकर बहाया पसीना
IND vs PAK: अफरीदी का सामना करने के लिये रोहित ने बनाया खास प्लान, बारिश ने चिंता बढ़ाई

India vs Pakistan Live: पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के पहले मैच से पूर्व भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शाहीन शाह अफरीदी की रफ्तार और स्विंग का सामना करने के लिये नेट पर अतिरिक्त अभ्यास किया. शाहीन के खिलाफ किसी तरह का गलत शॉट खेलने से बचने के लिये उन्होंने हर तरह के शॉट्स का अभ्यास किया. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड का मैदान दूसरे स्टेडियमों से अलग है जिसमें नेट्स का ‘टॉप एंगल’ ही देखने को मिलता है और ऐसा लगता है कि खिलाड़ी किसी बड़े पानी से भरे गड्ढे में अभ्यास कर रहे हैं. 

अफरीदी के खिलाफ रोहित ने बनाया खास प्लान

भारतीय टीम के लिये शुक्रवार को ऑप्शनल नेट सेशन था और करीब 30 दर्शकों की मौजूदगी में भारतीय कप्तान अभ्यास के लिये उतरे. उन्होंने दिनेश कार्तिक के साथ करीब डेढ घंटे तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया. अपना अभ्यास पूरा होने के बाद रोहित ने कार्तिक और अक्षर पटेल को बल्लेबाजी करते देखा. इस बीच वह मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से बात करते रहे. 

कुछ देर के ब्रेक के बाद रोहित फिर नेट्स पर लौटे और श्रीलंका के बायें हाथ के थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेविरत्ने का सामना किया. क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है और कुछ कहा नहीं जा सकता कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच किस दिशा में जायेगा लेकिन यह बात तो तय है कि शाहीन शाह का सामना करने के लिये रोहित कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे. 

नेट्स पर जमकर बहाया पसीना

गौरतलब है कि इस बहुप्रतिक्षित मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है, जिससे सुपर 12 चरण के इस मुकाबले की ओवरों मे कटौती संभव है. स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को 80 से 90 प्रतिशत बारिश की संभावना है. इस दौरान एक से पांच मिलीमीटर तक बारिश होने का अनुमान है. शुक्रवार की शाम को भी मेलबर्न में तेज बारिश हुई और अगर रविवार को ऐसा हुआ तो क्रिकेट फैन्स के लिए यह निराशाजनक होगा. 

बारिश ने बढ़ाई फैन्स की चिंता

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2016 टी20 विश्व कप मैच से पहले भी काफी बारिश हुई थी लेकिन कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान की शानदार ड्रेनेज सिस्टम (जल निकासी प्रणाली) के कारण मैच पूरे ओवरों का हुआ था. मेलबर्न में भी इस तरह की सुविधाएं मौजूद है लेकिन अगर बारिश के कारण मैच नहीं हुआ तो विक्टोरिया राज्य क्रिकेट संघ को फैन्स को टिकट के पैसे वापस करने होंगे.

इसे भी पढ़ें-PKL 9 : टेबल टॉपर दिल्ली को हराकर पटना पाइरेट्स ने खोला जीत का खाता, 4 अंक से हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़