T20 World Cup 2022 Live for free: 5 मोबाइल Apps जिनके जरिये भारत में फ्री देख सकते हैं IND vs NED के मैच, जानें क्या है जुगाड़

T20 World Cup 2022 Live Streaming Apps in India: आईसीसी की ओर से आयोजित किये जा रहे 8वें विश्वकप के मैचों का लाइव प्रसारण देखने के लिये 5 बेस्ट एप्स लेकर आये हैं जिसमें आप मेंबरशिप/फ्री के जरिये मैचों का लुत्फ उठा सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2022, 12:33 PM IST
  • इन 5 एप्स के जरिये भारत में देख सकते हैं लाइव मैच
  • 23 अक्टूबर से भारत शुरू करेगा अपना अभियान
T20 World Cup 2022 Live for free: 5 मोबाइल Apps जिनके जरिये भारत में फ्री देख सकते हैं IND vs NED के मैच, जानें क्या है जुगाड़

T20 World Cup 2022 Live streaming free Apps in India: आईसीसी की ओर से आयोजित किये जा रहे 8वें विश्वकप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया के पास है जिसके पहले दौर के खेल का आगाज भी हो गया है. इस बीच भारतीय टीम अपने कैंपेन का आगाज रविवार 27 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान से नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच के साथ करेगी. सभी भारतीय फैन्स को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है. भारत-नीदरलैंड का मैच हो तो फैन्स हर हाल में इसका आनंद उठाना चाहते हैं.

इसे देखते हुए हम आज आपके लिये 5 बेस्ट एप्स ( T20 World Cup 2022 Live for free) लेकर आये हैं जिसमें आप मेंबरशिप/फ्री के जरिये टी20 विश्वकप के मैचों का लाइव प्रसारण देख सकते हैं. ये सभी एप भारत में रहने वाले लोगों के लिये हैं. 

डिज्नी हॉटस्टार (Disney Hotstar)

इस फेहरिस्त में पहला नाम डिज्नी हॉटस्टार का है जो कि भारत में टी20 विश्वकप मैचों के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्टस की एप है. इस पर आपको 8 अलग-अलग भाषाओं में कॉमेंट्री का लुत्फ उठाने का मौका मिलता है. टीवी की तुलना में यहां पर मैच करीब 4-5 सेकेंड देरी से चलता है पर आसानी से करोड़ों फैन्स को इसका फायदा मिल सकता है. अगर आपके पास इसका वीआईपी या फिर प्रीमियम सब्स्क्रिप्शन है तो आप आसानी से इसका लाभ उठा सकते हैं. इसे फ्री में देखने का तरीका जानने के लिये यहां क्लिक करें.

जियो टीवी (JIO TV)

2019 में मुकेश अंबानी की ओर से शुरू की गई जियो टीवी एक ऐसी सुविधा है जो सभी टीवी चैनल्स को मोबाइल पर देखने की सुविधा देती है. इसमें स्टार के टीवी चैनल्स भी उपलब्ध हैं. हालांकि इस्तेमाल करने के लिये दो चीजें जरूरी हैं पहला कि आपका नंबर जियो मोबाइल नेटर्वक का होना चाहिये दूसरा जियो की प्राइम मेंबरशिप. इन दोनों के अलावा आपके मोबाइल रिचार्ज का पैक कम से कम 199 वाला होना चाहिये वरना प्राइम मेंबरशिप होने के बावजूद आप हॉटस्टार के जरिये मिलने वाले स्टार स्पोर्टस के चैनल्स का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे.

सोनी लिव (Sony LIV)

टी20 विश्वकप को भारतीय फैन्स तक पहुंचाने वाली तीसरी एप सोनी लिव है जिसे कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट ने साल 2013 में लॉन्च किया था. सोनी लिव ने डिज्नी हॉटस्टार से आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 के डिजिटल प्रसारण के वैकल्पिक अधिकार खरीदे हैं और इसके चलते इस एप की प्रीमियम मेंबरशिप रखने वाले दर्शक सोनी लिव पर भी मैचों का सीधा प्रसारण देख सकते हैं.

टाटा प्ले (TATA Play)

टाटा स्काई ने अपने मोबाइल एप सर्विस को रिनेम कर टाटा प्ले कर दिया है जो कि जियो टीवी की तरह ही सभी चैनल्स को मोबाइल पर देखने की सुविधा प्रदान करता है. आप इस पर 149 रु महीना की सदस्यता के साथ ही टी20 विश्वकप के मैचों का लुत्फ उठा सकते हैं, जिसमें 3 डिवाइस पर इसे लॉग इन करने के अधिकार मिल जाते हैं.  इसके साथ आपको डिज्नी हॉटस्टार, जी5, सननेक्स्ट, हंगामा प्ले, इरोस नॉउ, शेमारु मी, वूट सेलेक्ट, वूट किड्स, सोनी लिव और क्यूरिसिटी स्ट्रीम की प्रीमियम मेंबरशिप मुफ्त मिलती है.

ईएसपीएन प्लस (ESPN Plus)

वाल्ट डिज्नी और हर्स्ट कम्युनिकेशन्स की संयुक्त भागीदारी से शुरू की गई यह खेल की सबसे पुरानी सुविधाओं में से एक है जो कि खेलों के लिये खासा समर्पित है. इसके पास टी20 विश्वकप 2022 का सीधा प्रसारण करने के भी अधिकार है. आप सभी मैचों को ईएसपीएन की वेबसाइट या फिर उसकी एप पर सदस्यता लेने के बाद देख सकते हैं. फिलहाल ये दो प्लान के तहत उपलब्ध है.

भारत और नीदरलैंड के बीच सुपर 12 मैच कब होगा? 

भारत और नीदरलैंड के बीच सुपर 12 मैच गुरुवार 27 अक्टूबर को होगा. 

भारत और नीदरलैंड के बीच सुपर 12 मैच कहां होगा?

भारत और नीदरलैंड के बीच सुपर 12 मैच नीदरलैंड सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होगा.

भारत और नीदरलैंड के बीच सुपर 12 मैच कब शुरू होगा? 

भारत और नीदरलैंड के बीच सुपर 12 मैच दोपहर 12:30 बजे (IST) शुरू होगा. 

भारत में कैसे देखें कहां पर देख सकते हैं मैच का लाइव प्रसारण

भारत और नीदरलैंड के बीच जाने वाले इस मैच का सीधा प्रसारण भारत में स्टार स्पोर्टस के चैनल्स पर देखा जा सकता है. वहीं पर मोबाइल में इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिये हॉटस्टार, सोनी लिव, जियो टीवी के एप का इस्तेमाल किया जा सकता है. साथ ही यह सुविधा वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगी. इसके अलावा दूरदर्शन पर भी भारतीय टीम के मैचों का लाइव प्रसारण उपलब्ध रहेगा.

क्या हैं हेड टू  हेड रिकॉर्ड

IND vs NED: Head-to-Head Record: भारत और नीदरलैंड्स के बीच यह पहला ही अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच होगा, क्योंकि इससे पहले दोनों कभी एक-दूसरे के आमने-सामने नहीं आई थी. सिडनी में भारतीय टीम 2 साल बाद मैच खेलने उतरेगी जहां पर उसने अब तक 4 मैच खेले हैं और 3 में जीत हासिल की है. वनडे प्रारूप में दोनों टीमों अब तक 2 बार भिड़ चुकी हैं जिसमें दोनों बार भारतीय टीम को जीत मिली है.

क्या हो सकती है दोनों की प्लेइंग 11

भारत की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह.

नीदरलैंड की संभावित प्लेइंग 11: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडॉड (विकेटकीपर), बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स (सी और डब्ल्यूके), शारिज अहमद, टिम प्रिंगल, टिम वान डेर गुग्टेन, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन

इसे भी पढ़ें- आखिर क्यों T20 विश्वकप में भारत को फिर से पटखनी देगा पाकिस्तान, जानें 5 कारण

ट्रेंडिंग न्यूज़