बाबर आजम पर लगे गुटबाजी के आरोप, पाक के T20 WC टीम सेलेक्शन पर मचा घमासान

टी20 विश्वकप में पाक टीम की कप्तानी कर चुके शाहिद अफरीदी इस बात से नाराज हैं कि अनुभवी क्रिकेटर शोएब मलिक को इसमें जगह नहीं मिली. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2022, 06:13 PM IST
  • पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने सेलेक्शन पर उठाए सवाल
  • मलिक लगाते रहे हैं बाबर आजम पर ग्रुपिंग का आरोप
बाबर आजम पर लगे गुटबाजी के आरोप, पाक के T20 WC टीम सेलेक्शन पर मचा घमासान

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम की घोषणा कर दी है. स्क्वाड सामने आते ही पूरे देश में विवाद तेज हो गया. हाल ही में एशिया कप के फाइनल में शर्मनाक शिकस्त झेलने वाली बाबर आजम की टीम से फखर जमां का बाहर कर दिया गया और शान मसूद की वापसी हुई. 

पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने सेलेक्शन पर उठाए सवाल

टी20 विश्वकप में पाक टीम की कप्तानी कर चुके शाहिद अफरीदी इस बात से नाराज हैं कि अनुभवी क्रिकेटर शोएब मलिक को इसमें जगह नहीं मिली. उन्होंने कहा कि मलिक ने दुनिया भर में क्रिकेट खेला है और हर जगह अच्छा प्रदर्शन किया है।.वह हर फ्रेंचाइजी के लिए पहली पसंद हैं. वह बेहद फिट भी हैं. 

अफरीदी ने कहा कि शोएब मलिक अगर बेंच पर होते तो बाबर आजम को बहुत सहारा मिलता. अगर वह उनकी योजना का हिस्सा नहीं थे तो चयनकर्ताओं को उनसे बात करनी चाहिए थी. भारतीय टीम में 37 साल के दिनेश कार्तिक को अनुभव के आधार पर वर्ल्डकप टीम में जगह मिली है. अफरीदी भी पाक सेलेक्टर्स से यही चाहते थे कि युवाओं को गाइड करने के लिए और संतुलन बनाने के लिए मलिक को जगह देनी चाहिए थी. 

गौरतलब है कि शोएब मलिक पाकिस्तान के पहले टी20 कप्तान हैं और 1998 से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं. 2007 के टी20 वर्ल्डकप में वही पाकिस्तानी टीम के कप्तान थे. शोएब मलिक की टीम को ही हराकर भारत पहली बार टी20 चैंपियन बना था.  

मलिक लगाते हैं बाबर आजम पर ग्रुपिंग के आरोप

शोएब मलिक को एशिया कप की टीम में शामिल नहीं किया गया था. इसके बाद पाक टीम को मिली हार को लेकर उन्होंने एक ट्वीट किया था. इसमें कप्तान बाबर आज़म को निशाना बनाते हुए मलिक ने कहा कि यार, दोस्तों वाली टीम का चयन किया गया है. मलिक पहले भी बाबर आजम के फेवरिज्म वाले रवैये से नाराज रहते हैं. एशिया कप फाइनल में हार के बाद शोएब मलिक की आलोचना भी हुई थी. 

जानिए क्या है टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर. 

रिजर्व खिलाड़ी: फखर जमां, मोहम्मद हारिस और शाहनवाज दहानी.

ये भी पढ़ें- LLC 2022: सहवाग के धुरंधरों के सामने होंगे जैक कैलिस के लड़ाके, चैरिटी मैच से होगा लीग का आगाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़