IND vs SA: ये 3 खिलाड़ी अकेले भारत को हराने में सक्षम, तोड़ सकते हैं KL Rahul का सपना

बीसीसीआई की ओर से भी कहा गया है कि राहुल कप्तानी के विकल्प हैं. हालांकि राहुल एक बेहतरीन कप्तान के रूप में खुद को साबित नहीं कर सके हैं. आईपीएल में भी 2022 को छोड़कर नाकाम ही रहे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2022, 07:18 AM IST
  • भारत साउथ अफ्रीका सीरीज में इन खिलाड़ियों पर होगी नजर
  • केएल राहुल को दी गई है भारतीय टीम की कमान
IND vs SA: ये 3 खिलाड़ी अकेले भारत को हराने में सक्षम, तोड़ सकते हैं KL Rahul का सपना

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा नजरें केएल राहुल पर रहने वाली हैं. उन्हें कप्तान के रूप में इस सीरीज में खुद को जरूर साबित करना होगा. राहुल ने इससे पहले जनवरी में भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी की थी लेकिन उसमें भारत को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

चयनकर्ता और बीसीसीआई उन्हें भावी कप्तान के रुप में देख रहे हैं. बीसीसीआई की ओर से भी कहा गया है कि राहुल कप्तानी के विकल्प हैं. हालांकि राहुल एक बेहतरीन कप्तान के रूप में खुद को साबित नहीं कर सके हैं. आईपीएल में भी 2022 को छोड़कर नाकाम ही रहे.

दक्षिण अफ्रीका के 3 खिलाड़ी कर सकते हैं भारत परास्त

क्विंटन डिकॉक

एडेन मार्करम

डेविड मिलर

आईपीएल में खूब चला क्विंटन डिकॉक का बल्ला

डिकॉक ने लखनऊ की ओर से खेलते हुए 15 मैचों में 508 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 140 रनों की नाबाद पारी भी खेली थी. क्विंटन डी कॉक को भारत में आईपीएल खेलने का फायदा मिल सकता है.

डिकॉक राहुल के साथ सलामी बल्लेबाजी भी करते थे और दोनों को एकदूसरे के साथ बैटिंग करने का अच्छा अनुभव है.  क्योंकि उन्होंने लगभग 2 महीने राहुल के साथ क्रिकेट खेला है.

मार्करम ने भी दिखाया दम

आईपीएल में एडेन मार्करम ने भी बल्ले से दम दिखाया था. उन्होंने हैदराबाद के लिए कई मैचों में काबिलेतारीफ प्रदर्शन किया. वे दक्षिण अफ्रीका को अपने दम पर मैच जिताने की ताकत रखते थे.

हालांकि दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज का प्रदर्शन भारत मे कुछ खास नहीं रहा. एडेन मार्करम ने हैदराबाद के लिए इस सीजन में 14 मैच खेले. जिसमें उन्होंने 3 अर्धशतकों की बदौलत 381 रन बनाए.

गुजरात टाइटन्स ने बदल दी मिलर की किस्मत  

डेविड मिलर आक्रामक शैली से बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. उन्हें गुजरात ने खूब मौका दिया और उन्होंने इसका जमकर फायदा भी उठाया. उन्होंने गुजरात के लिए खेलते हुए कई मैच जिताऊ पारियां भी खेलीं. उन्होंने इस सीजन में 68 से ज्यादा के औसत से 481 रन बनाए हैं.

इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी देखने को मिले. क्वालीफायर 1 में मिलर ने राजस्थान के खिलाफ शानदार ताबड़तोड़ पारी खेली.

यह भी पढ़ें: महज 8 रन पर सिमट गई पूरी टीम, जानिए T20 World Cup क्वालीफायर के सबसे अनोखे मैच की कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़