टीम इंडिया से बाहर होने पर इस क्रिकेटर को नहीं हुआ था भरोसा, अब सुनाया दर्द

तीन साल तक टीम से बाहर रहने के बाद भारतीय टीम में वापसी करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि मैं अभी टीम के लिए खेलना चाहता हूं. टी20 विश्वकप मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2022, 04:57 PM IST
  • धमाकेदार बैटिंग करके कार्तिक ने पेश की दावेदारी
  • T20 World Cup भारत को जिताना सबसे बड़ा लक्ष्य
टीम इंडिया से बाहर होने पर इस क्रिकेटर को नहीं हुआ था भरोसा, अब सुनाया दर्द

नई दिल्ली: भारत के क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि भारतीय टीम से बाहर किए जाने के बाद वह स्तब्ध हो गए थे. हालांकि, आईपीएल में उन्हें मौका मिलने के बाद वह इस मौके को गंवाना नहीं चाहते थे.

धमाकेदार बैटिंग करके कार्तिक ने पेश की दावेदारी

दिनेश कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 27 गेंदों में 55 रन की शानदार पारी खेली जिससे भारत ने शुक्रवार रात दक्षिण अफ्रीका को 82 रन से हराकर सीरीज 2-2 से बराबर कर ली.

T20 World Cup भारत को जिताना सबसे बड़ा लक्ष्य

तीन साल तक टीम से बाहर रहने के बाद भारतीय टीम में वापसी करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि मैं अभी टीम के लिए खेलना चाहता हूं. टी20 विश्वकप मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. मैं टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया में खेलना चाहता हूं ताकि अपनी टीम को जीत की ओर ले जाऊं. 

उन्होंने आगे बताया, मैं यह भी जानता हूं कि टीम इंडिया के लिए खेलना कितना मूल्यवान है, इसलिए मैं कुछ खास करना चाहता था और सौभाग्य से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने मुझे यह मंच प्रदान किया. 

मैंने पहले ही महसूस कर लिया था राजकोट की पिच का मिजाज

कार्तिक ने आगे बताया, उनका अगला लक्ष्य इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट के दौरान भारत को टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने में मदद करना है।

कार्तिक ने कहा कि उन्होंने विशाखापत्तनम से राजकोट की उड़ान में मैच की स्थितियों की परिकल्पना की थी, जहां चौथे मैच में उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार पारी खेलने में मदद मिली.

ये भी पढ़ें- 37 की उम्र में दिनेश कार्तिक ने तोड़ा धोनी का ये रिकॉर्ड, बन गए पहले भारतीय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़