हर हाल में T20 विश्वकप 2022 खेलेगा ये खिलाड़ी, संजय मांजरेकर ने किया बड़ा दावा

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप को लेकर भारतीय टीम तैयारियों में लगी हुई है तो वहीं पर चयनकर्ताओं की नजर भी हर सीरीज में प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों पर बनी हुई है, जिसमें से उन्हें टी20 विश्वकप की टीम में किन खिलाड़ियों को मौका देना है ये बड़ी चुनौती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 7, 2022, 12:33 PM IST
  • बीच के ओवर में किफायती साबित होता है ये बॉलर
  • अश्विन ने वेस्टइंडीज दौरे पर की थी दमदार वापसी
हर हाल में T20 विश्वकप 2022 खेलेगा ये खिलाड़ी, संजय मांजरेकर ने किया बड़ा दावा

Team India: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप को लेकर भारतीय टीम तैयारियों में लगी हुई है तो वहीं पर चयनकर्ताओं की नजर भी हर सीरीज में प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों पर बनी हुई है, जिसमें से उन्हें टी20 विश्वकप की टीम में किन खिलाड़ियों को मौका देना है ये बड़ी चुनौती है. इस बीच कई पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कॉमेंटेटर टी20 विश्वकप की भारतीय टीम को लेकर अपनी-अपनी राय देते नजर आ रहे हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर भी इसी लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने उस खिलाड़ी को लेकर दावा किया है जिसका टी20 विश्वकप की टीम में शामिल होना बिल्कुल तय है.

बीच के ओवर में किफायती साबित होता है ये बॉलर

संजय मांजरेकर का मानना है कि भारत के हरफनमौला खिलाड़ी और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का भारत की टी20 विश्वकप टीम में शामिल होना बिल्कुल तय है. मांजरेकर ने अश्विन की तारीफ करते हुए कहा कि वो टी20 प्रारूप के बीच के ओवर्स में काफी किफायती गेंदबाजी करते हैं, हालांकि उनके विकेट निकालने की क्षमता में थोड़ी कमी जरूर आई है लेकिन वो अब भी किफायती साबित होकर टीम में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि वेस्टइंडीज दौरे पर अश्विन को भेजना काफी अच्छा फैसला रहा है. अश्विन ने पिछले कुछ सालों के अंदर इस प्रारूप में अपनी खास छाप छोड़ी है. मुझे अश्विन तब बहुत ज्यादा पसंद आते हैं जब वो युजवेंद्र चहल जैसे किसी बॉलर के साथ गेंदबाजी करते हैं. आप जानते हैं कि इस प्रारूप में एक स्पिनर की भूमिका कितनी अहम होती है.'

अश्विन ने वेस्टइंडीज दौरे पर की थी दमदार वापसी

वेस्टइंडीज के खिलाफ जब पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान अश्विन को मौका मिला तो उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट झटके और भारतीय टीम को 68 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. मांजरेकर का मानना है कि अश्विन भारत के लिये वही काम कर सकते हैं जो काम तबरेज शम्सी और एडेन मार्करम साउथ अफ्रीका के लिये करते हैं, इस वजह से उनका टी20 विश्वकप में खेलना बिल्कुल तय है.

उन्होंने कहा, 'आपको देखना होगा कि अश्विन के साथ टीम में प्रतियोगी कौन है, इसमें आपको चहल, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और दीपक हुड्डा का नाम नजर आयेगा. मौजूदा फॉर्म को देखते हुए युजवेंद्र चहल का खेलना बिल्कुल तय है तो वहीं पर टीम मैनेजमेंट चहल और कुलदीप को एक साथ नहीं खिलायेगा. ऐसे में अश्विन के खेलने के काफी चांसेस हैं.'

इसे भी पढ़ें- IND vs WI: अफरीदी को पीछे छोड़ रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले 7वें बल्लेबाज बने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़