IPL में इस खिलाड़ी से भिड़ गये थे विराट कोहली, अब भारतीय टीम में सेलेक्ट

चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 5 टी-20 मैचों की सीरीज के लिये टीम का ऐलान कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2021, 06:19 PM IST
  • सूर्य कुमार यादव की मैच जिताऊ पारी से उखड़ गये थे विराट
  • मुंबई को 5वीं बार चैंपियन बनाने में अहम योगदान
IPL में इस खिलाड़ी से भिड़ गये थे विराट कोहली, अब भारतीय टीम में सेलेक्ट

नई दिल्ली: देश के लिये खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है. लेकिन ये सपना साकार कुछ गिने चुने लोगों का ही हो पाता है. चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 5 टी-20 मैचों की सीरीज के लिये टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में कई युवा और प्रतिभावान खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. इसमें एक खिलाड़ी ऐसा जिससे कप्तान विराट कोहली (Captain Virat Kohli) बीच मैदान पर भिड़ गये थे.

सूर्य कुमार की मैच जिताऊ पारी से उखड़ गये थे विराट

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली RCB के खिलाफ एक मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए कोहली से मैच छीन लिया था. उस मैच में हार के बाद विराट की टीम लगभग आईपीएल से बाहर हो गई थी. इससे हमेशा की तरह विराट बौखला गये और सूर्य कुमार की ओर आक्रामक नजरों से उन्हें स्लेज करने लगे. 

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ T-20 सीरीज के लिये टीम घोषित, ईशान किशन, सूर्यकुमार समेत कई युवाओं को मौका

इस मैच में MI को सूर्यकुमार यादव के 43 गेंदों में 79 रनों की पारी की बदौलत जीत मिली थी. सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी के दौरान विराट अक्सर उनके पास आ जाते और उन्हें घूरने लगते. लेकिन सूर्यकुमार ने अपना आपा नहीं खोया और वो लगातार आरसीबी के कप्तान को इग्नोर करते रहे. इससे विराट की बौखलाहट और बढ़ गई, अंत में RCB को हार झेलनी पड़ी. 

ये भी पढ़ें- फिर खबरों में आया शाहीन बाग, CM योगी की STF ने कसा शिकंजा

मुंबई को 5वीं बार चैंपियन बनाने में अहम योगदान

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. यादव अब विराट कोहली के नेतृत्व में खेलते नजर आएंगे. सूर्यकुमार यादव के लिए आईपीएल 2020 शानदार रहा था और उन्होंने मुंबई 5वीं बार खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने 15 मैचों में 480 रन बनाए थे.  

पिछली बार चूक गये थे मौका

आपको बता दें कि जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम का चयन हुआ तब सूर्य कुमार को उम्मीद थी कि उन्हें टीम में मौका मिलेगा लेकिन उन्हें टीम में सेलेक्ट नहीं किया गया. इससे वे बहुत निराश हो गये थे. 14 शतक और 26 अर्धशतक के बल पर सूर्यकुमार ने 77 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 44.01 की औसत से कुल 5326 रन बनाए हैं.

उन्होंने 170 टी-20 मुकाबलों में उन्होंने 140.10 की स्ट्राइक रेट से 3567 रन भी बनाए. टी-20 टीम में चुने जाने के बाद सूर्यकुमार ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'सपने में होने की तरह महसूस कर रहा हूं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़