'मेरी पारी के आगे मत भुला देना चैंपियन क्रिकेटर का खेल', खुद से ज्यादा इस खिलाड़ी से खुश हैं विराट कोहली

अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच में शतक जड़ने के बाद कोहली ने मुस्कुराते हुए कहा,‘‘पिछले ढाई साल ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है. मैं एक महीने में 34 साल का हो जाऊंगा और गुस्से में जश्न मनाना अब अतीत की बात हो चुकी है.’’ 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2022, 05:50 PM IST
  • कोहली ने केएल राहुल की तारीफ में पढ़े कसीदे
  • टी20 में शतक लगाने के बारे में कभी नहीं सोचा- कोहली
'मेरी पारी के आगे मत भुला देना चैंपियन क्रिकेटर का खेल', खुद से ज्यादा इस खिलाड़ी से खुश हैं विराट कोहली

नई दिल्ली: विराट कोहली ने पिछले तीन वर्षों में स्वयं को काफी बदला है और इसकी बानगी तब देखने को मिली जब उन्होंने अपना बहुप्रतीक्षित 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक जमाने के बाद मुस्कान बिखेरी और शादी की अपनी अंगूठी को चूमा. कोहली को अपने अंतरराष्ट्रीय शतक के लिए 1020 दिन तक इंतजार करना पड़ा. 

पिछले ढाई सालों ने बहुत कुछ सिखाया- विराट

अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच में शतक जड़ने के बाद कोहली ने मुस्कुराते हुए कहा, ‘‘पिछले ढाई साल ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है. मैं एक महीने में 34 साल का हो जाऊंगा और गुस्से में जश्न मनाना अब अतीत की बात हो चुकी है.’’ 

कोहली ने गुरुवार को 61 गेंदों पर नाबाद 122 रन बनाए जो टी20 क्रिकेट में उनका पहला शतक है. इससे भारत ने अफगानिस्तान को 101 रन के बड़े अंतर से पराजित किया. कोहली ने एशिया कप से पहले एक महीने का लंबा विश्राम लिया था और तब उन्होंने पाया कि उनकी तकनीक में कोई गड़बड़ी नहीं है और वह संभवत अपने दिमाग की उधेड़बुन को नहीं समझ पाए थे. 

कोहली ने केएल राहुल की तारीफ में पढ़े कसीदे

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि मेरे शतक की आड़ में केएल राहुल की पारी को नहीं भूलना चाहिए. विराट कोहली ने कहा है कि भले ही उन्होंने इस मैच में शतक लगाया हो लेकिन केएल राहुल की पारी को बिल्कुल भी नजरंदाज नहीं किया जा सकता है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनका फॉर्म में आना काफी अहम है. 

उन्होंने कहा कि हमें पता है कि टी20 वर्ल्ड कप में जाते हुए केएल राहुल का फॉर्म में रहना कितना जरूरी है. हम सबको पता है कि वो इस फॉर्मेट में क्या कर सकते हैं. वो काफी क्लीन शॉट खेलते हैं. जब वो टी20 फॉर्मेट में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो फिर हमारी टीम और भी मजबूत हो जाती है.

टी20 में शतक लगाने के बारे में कभी नहीं सोचा- कोहली

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे दिमाग में कई तरह की बातें चल रही थी. लोग कह रहे थे कि मैं यह गलती कर रहा हूं. मैंने अपने सर्वश्रेष्ठ समय के वीडियो देखे और मेरा रवैया पहले जैसे ही था. मेरी तकनीक पहले जैसे ही थी बस अंतर इतना था कि मेरे दिमाग में क्या कुछ चल रहा है मैं उसको किसी को समझा नहीं पा रहा था. आखिर में एक व्यक्ति के रूप में आप जानते हैं कि आप किस स्थिति में हैं. लोगों की अपनी राय होगी लेकिन उनको यह अहसास नहीं हो सकता कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं. मैं वास्तव में स्तब्ध था. इस प्रारूप में शतक के बारे में नहीं सोचा था. कई चीजों का परिणाम है यह. टीम ने काफी मदद की.’’ 

ये भी पढ़ें- ओपनिंग में शतक ठोका, फिर भी विराट कोहली को बेस्ट ओपनर नहीं मानता उन्हीं का दोस्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़