कौन है क्रिकेट की दुनिया का दूसरा एबी डिविलियर्स, रिकी पोंटिंग ने इस भारतीय का लिया नाम

Ricky Ponting On 2nd Ab devilliers: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 को लेकर सभी टीमों की तैयारियां जोरों-शोरों पर है तो वहीं पर कंगारू टीम अपने घर पर इस खिताब को लगातार दूसरी बार जीतने की सबसे बड़ी दावेदार बनी हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2022, 10:11 AM IST
  • सूर्यकुमार में नजर आती है एबी डिविलियर्स की झलक
  • अगर भारत को जीतना है विश्वकप तो सूर्यकुमार को यहां करानी चाहिये बल्लेबाजी
कौन है क्रिकेट की दुनिया का दूसरा एबी डिविलियर्स, रिकी पोंटिंग ने इस भारतीय का लिया नाम

Ricky Ponting On 2nd Ab devilliers: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 को लेकर सभी टीमों की तैयारियां जोरों-शोरों पर है तो वहीं पर कंगारू टीम अपने घर पर इस खिताब को लगातार दूसरी बार जीतने की सबसे बड़ी दावेदार बनी हुई है. हालांकि भारतीय टीम भी पिछले विश्वकप की शर्मनाक हार को भुलाकर अपने दूसरे खिताब को जीतने की तैयारियों में जुटी हुई है और जिस तरह से विश्वकप के बाद उसने प्रदर्शन किया है उसे भी खिताब जीतने का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

सूर्यकुमार में नजर आती है एबी डिविलियर्स की झलक

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की है और उन्हें क्रिकेट की दुनिया का दूसरा एबी डिविलियर्स बताया है. एबी डिविलियर्स क्रिकेट से काफी पहले संन्यास ले चुके हैं लेकिन इसके बावजूद मैदान के चारों ओर शॉट खेलने की अपनी काबिलियत के चलते फैन्स के बीच काफी लोकप्रिय हैं.

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा,'उसके पास मैदान के चारों तरफ शॉट लगाने की क्षमता है और उसका खेल काफी हद तक एबी डिविलियर्स की तरह ही है. वह डिविलियर्स की तरह हर प्रकार का शॉट खेल सकता है फिर चाहे वो लेट कट हो, लेग साइड के शॉट हो, विकेटकीपर के सिर के ऊपर का शॉट हो या फिर जमीनी शॉट. डीप स्क्वॉयर में उसके फ्लिक शॉट देखने लायक होते हैं. सूर्यकुमार तेज और स्पिनर्स के खिलाफ लगभग एक ही गति से रन बनाता है.'

अगर भारत को जीतना है विश्वकप तो सूर्यकुमार को यहां करानी चाहिये बल्लेबाजी

रिकी पोंटिंग ने भारत को टी20 विश्वकप जीत का प्रबल दावेदार बताते हुए सूर्यकुमार को वो खिलाड़ी बताया जिस पर काफी कुछ निर्भर करता है. पोंटिंग का मानना है कि अगर भारत को विश्वकप जीतना है तो शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव से नंबर 4 पर बल्लेबाजी करानी होगी. उल्लेखनीय है कि वेस्टइंडीज दौरे पर सूर्यकुमार यादव पारी का आगाज करते नजर आये थे.

पोंटिंग ने कहा,'मेरे हिसाब से सूर्यकुमार यादव को टॉप-4 में ही बल्लेबाजी करनी चाहिये लेकिन मैं उनसे पारी का आगाज नहीं कराना चाहता. अगर ऐसा है तो विराट कोहली का नंबर 3 पर आना पक्का है. मुझे लगता है कि नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव सबसे खतरनाक खेल दिखा सकते हैं.'

गौरतलब है कि भारत के लिये डेब्यू करने के बाद से ही सूर्यकुमार यादव अच्छी फॉर्म में नजर आये हैं और अब तक खेले गये 23 टी-20 मैचों में 672 रन बना चुके हैं. इस शानदार फॉर्म के चलते सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज हैं और नंबर पर काबिज पाकिस्तान के बाबर आजम से कुछ ही अंक पीछे खड़े हैं.

इसे भी पढ़ें- क्रिकेट इतिहास में भारत के वो 5 रिकॉर्ड, जिसे पाकिस्तान के लिये तोड़ पाना है नामुमकिन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़