IND vs BAN: कौन हैं सौरभ कुमार जिनके आगे बांग्लादेश ने टेक दिए घुटने, बनेंगे जडेजा के विकल्प!

 India A vs Bangladesh A Day 1 HIGHLIGHTS: मेहमान टीम ने आठ रन की बढ़त हासिल कर ली है. दिन का खेल खत्म होने पर यशस्वी जायसवाल 61 जबकि कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन 53 रन बनाकर खेल रहे थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2022, 08:42 PM IST
  • भारत ने टॉस जीतकर चुनी पहले गेंदबाजी
  • यशस्वी और ईश्वरन ने दी ठोस शुरुआत
IND vs BAN: कौन हैं सौरभ कुमार जिनके आगे बांग्लादेश ने टेक दिए घुटने, बनेंगे जडेजा के विकल्प!

ढाका: India A vs Bangladesh A Day 1 HIGHLIGHTS: तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और स्पिनर सौरभ कुमार की उम्दा गेंदबाजी से भारत ए ने मंगलवार को यहां बांग्लादेश ए के खिलाफ पहले अनौपचारिक टेस्ट के पहले दिन अपना पलड़ा काफी भारी कर दिया. 

भारत ने चुनी पहले गेंदबाजी

भारत ए ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद सौरभ (23 रन पर चार विकेट), सैनी (21 रन पर तीन विकेट) और मुकेश कुमार (25 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश ए की टीम 45 ओवर में सिर्फ 112 रन पर ढेर हो गई. इसके जवाब में भारत ए ने दिन का अंत बिना विकेट गंवाए 120 रन बनाकर किया. 

यशस्वी और ईश्वरन ने दी ठोस शुरुआत

मेहमान टीम ने आठ रन की बढ़त हासिल कर ली है. दिन का खेल खत्म होने पर यशस्वी जायसवाल 61 जबकि कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन 53 रन बनाकर खेल रहे थे. बांग्लादेश ए ने 63 रन तक ही छह विकेट गंवा दिए थे जिसमें से पांच सैनी और मुकेश ने चटकाए. 

मोसादेक हुसैन ने 63 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. हुसैन ने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के मारे. बांग्लादेश की टीम ने अपने शुरुआती पांच विकेट सिर्फ 26 रन पर गंवा दिए थे. मेजबान टीम के बल्लेबाजों को स्पिनरों के खिलाफ भी परेशानी का सामना करना पड़ा. बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ ने निचले क्रम को समेटने में अहम भूमिका निभाई. 

सौरभ के लिए वरदान बन सकती है जडेजा की चोट 

सौरभ के प्रदर्शन पर सभी की नजरें टिकी हैं और स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के बाहर होने की स्थिति में उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट की आगामी श्रृंखला के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है. भारत ए को युवा जायसवाल और ईश्वरन की जोड़ी ने बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत दिलाई. 

दोनों पहले विकेट के लिए 120 रन जोड़ चुके हैं और इस दौरान दोनों ने अच्छी रन गति से रन बनाए. जायसवाल 106 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके जड़ चुके हैं जबकि ईश्वरन ने 111 गेंद का सामना करते हुए शेख कमाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अब तक छह चौके मारे हैं. जायसवाल की नजरें आठवें प्रथम श्रेणी मैच में छठा शतक जड़ने पर टिकी हैं.

ये भी पढ़ें- क्या रोजर बिन्नी को छोड़नी पड़ेगी कुर्सी! बहू की वजह से बड़ी मुश्किल में फंसे BCCI के बॉस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़