IPL 2022: वर्ल्डकप विजेता खिलाड़ी ने उठाए आईपीएल पर सवाल, युवाओं को दी ऐसा न करने की नसीहत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हिस्सा ले रहे युवा खिलाड़ियों को पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मदनलाल ने नसीहत दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 27, 2022, 05:02 PM IST
  • शानदार कीमत में खरीदे गए कई युवा खिलाड़ी
  • घरेलू क्रिकेट को न भूलें युवा खिलाड़ी- मदनलाल
IPL 2022: वर्ल्डकप विजेता खिलाड़ी ने उठाए आईपीएल पर सवाल, युवाओं को दी ऐसा न करने की नसीहत

नई दिल्ली: चेन्नई और कोलकाता के बीच रोचक मुकाबले के साथ IPL के 15वें सीजन का आगाज हो गया. पहले मैच में कोलकाता ने धमाकेदार जीत दर्ज की. इस मैच के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हिस्सा ले रहे युवा खिलाड़ियों को पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मदनलाल ने नसीहत दी है. 

घरेलू क्रिकेट को न भूलें युवा खिलाड़ी- मदनलाल

IPL 15वां सीजन शनिवार को मुंबई में शुरू हो गया है. वहीं, मीडिया विश्लेषक और टीम इंडिया के पूर्व सदस्य मदन लाल ने उन सभी युवा क्रिकेटरों के लिए एक सलाह दी है जो इस लीग में भाग ले रहे हैं. वह कभी घरेलू क्रिकेट को न भूलें. भारत के अंडर-19 विश्व कप विजेता सितारों में से कई ने फरवरी में आईपीएल मेगा नीलामी में अच्छी रकम हासिल की, क्योंकि राजवर्धन हैंगरगेकर, राज बावा और टीम के कप्तान यश ढुल सभी को अलग-अलग फ्रेंचाइजी ने खरीदा.

शानदार कीमत में खरीदे गए कई खिलाड़ी 

भारत के अंडर-19 ऑलराउंडर हैंगरगेकर ने 30 लाख रुपये के आधार मूल्य पर नीलामी में प्रवेश किया. जैसे ही मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या की टीम को भरने के लिए अपना दांव लगाया, लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने भी बोली में कूद गई. आखिरकार, चार बार की विजेता सीएसके ने इस युवा खिलाड़ी को 1.5 करोड़ रुपये में अपना बना लिया.

एक अन्य ऑलराउंडर, बावा (जिसका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था) को पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के साथ बोली मुकाबले के बाद 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. इस बीच, टीम के कप्तान ढुल को उनकी घरेलू फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपये में चुना था.

देश हो देनी चाहिए पहली प्राथमिकता

इन खिलाड़ियों को अपनी पहली आईपीएल नीलामी में शानदार रकम हासिल करने के बाद, 1983 विश्व कप के नायक मदन लाल ने कहा कि वह उनके लिए खुश हैं. उन्होंने सुझाव दिया कि इन युवा क्रिकेटरों को यह नहीं भूलना चाहिए कि वे कहां से आए हैं. उन्होंने आगे कहा कि रणजी में घरेलू क्रिकेट और देश के लिए खेलना हमेशा से उनके लिए प्राथमिकता होनी चाहिए. मुझे खुशी है कि इन युवा क्रिकेटरों को आईपीएल में चुना गया, लेकिन नीलामी सूची में बीसीसीआई उनके नाम जोड़ने से पहले कुछ और साल इंतजार कर सकता था.

मदन लाल ने बताया कि कई क्रिकेटर हैं जो पूरे समर्पण के साथ आईपीएल में खेल रहे हैं, लेकिन जब रणजी की बात आती है, तो या तो वे अनुपलब्ध हैं या वही उत्साह गायब है. इसलिए आईपीएल में खेलने वाले सभी युवा क्रिकेटरों को मेरी सलाह कभी नहीं भूलना चाहिए. पूर्व ऑलराउंडर ने वर्षों से आईपीएल को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड को भी बधाई दी. उन्होंने कहा, "इसलिए, आईपीएल सीखने और प्रगति करने का एक मंच है."

ये भी पढ़ें- IPL 2022: मैच हारकर भी इस मामले में सचिन तेंदुलकर से आगे निकल गए एमएस धोनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़