ग्रेटर नोएडा में 1 लाख नौकरियों के अवसर, जानें कितने नए औद्योगिक सेक्टर विकसित होंगे

ग्रेनो प्राधिकरण 900 हेक्टेयर जमीन का लैंड बैंक बनाएगा. इसमें जल्द 8 नए औद्योगिक सेक्टर विकसित किए जाएंगे. प्राधिकरण 19 गांवों में जमीन खरीदने के लिए शिविर लगाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 3, 2022, 01:11 PM IST
  • कई कंपनियां ग्रेटर नोएडा में इन्वेस्ट करने को इच्छुक हैं
  • इससे ग्रेनो प्राधिकरण को करोड़ों रुपये का लाभ भी होगा
ग्रेटर नोएडा में 1 लाख नौकरियों के अवसर, जानें कितने नए औद्योगिक सेक्टर विकसित होंगे

ग्रेटर नोएडा: नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए ग्रेटर नोएडा में बड़े अवसरों के द्वार खुल रहे हैं. दरअसल ग्रेटर नोएडा में जल्द 8 नए औद्योगिक सेक्टर विकसित किए जाएंगे. इसके लिए ग्रेनो प्राधिकरण 900 हेक्टेयर जमीन का लैंड बैंक बनाएगा. इससे प्राधिकरण को न सिर्फ करोड़ों रुपये का लाभ होगा, बल्कि 1 लाख लोगों को रोजगार मिलने की भी उम्मीद है.

1 लाख लोगों को रोजगार मिलने की भी उम्मीद 
देश-विदेश की कई कंपनियां इस समय ग्रेटर नोएडा में इन्वेस्ट करने को इच्छुक हैं और उनकी इस बढ़ती मांग को देखते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण औद्योगिक सेक्टर विकसित करेगा, जिसके लिए 900 हेक्टेयर लैंड बैंक तैयार किया जाएगा. 

19 गांवों में जमीन खरीदने के लिए शिविर 
प्राधिकरण 19 गांवों में जमीन खरीदने के लिए शिविर लगाएगा. अलग-अलग गांव में अलग-अलग तारीख को शिविर लगाए जाएंगे, ताकि गांव के लोगों से उनकी जमीन के बारे में बात की जा सके और उन्हें उचित मुआवजा देकर प्राधिकरण उनकी जमीन अधिग्रहण कर सके.

क्या बोले सीईओ 
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व मंडलायुक्त मेरठ सुरेंद्र सिंह ने बताया है कि विदेशी कंपनियां भी ग्रेनो में निवेश करने की बहुत ज्यादा इच्छुक हैं. यहां पर 8 औद्योगिक सेक्टरों को बसाने और उनके विकास की योजना बनाई गई है. अगर सेक्टरों की बात करें तो ईकोटेक साथ में 109 हेक्टेयर, ईकोटेक 8 में 161 हेक्टेयर, ईकोटेक 9 में 170 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा. वहीं ईकोटेक 12 में 191 हेक्टेयर, ईकोटेक 16 में 45 हेक्टेयर, ईकोटेक 19 में 60 हेक्टेयर, ईकोटेक 19 ए में 80 हेक्टेयर, ईकोटेक 21 में 83 हेक्टेयर भूमि ली जाएगी.

ये भी पढ़िए-  ताजमहल से दोगुना लंबा क्षुद्रग्रह आ रहा धरती की ओर, 13 सितंबर को टकराएगा!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़