Sarkari Naukri 2022: बैंक में इन पदों पर निकली 8 हजार से ज्यादा वैकेंसी, अप्लाई करने में बस चार दिन हैं बाकी

Bank Government Jobs 2022: बैंक में सरकारी नौकरी करने के लिए एक बढ़िया मौका है. आईबीपीएस ने ऑफिसर स्केल- I पीओ, ऑफिस असिस्टेंट- मल्टीपल(क्लर्क) और ऑफिसर स्केल II और III के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 23, 2022, 01:49 PM IST
  • बैंक में सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका
  • आईबीपीएस ने निकाली 8 हजार से ज्यादा वैकेंसी
 Sarkari Naukri 2022: बैंक में इन पदों पर निकली 8 हजार से ज्यादा वैकेंसी, अप्लाई करने में बस चार दिन हैं बाकी

नई दिल्ली. Govt Bank Jobs 2022: बैंक में नौकरी का अवसर तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. बैंक में ऑफिस असिस्टेंट, ऑफिसर स्केल 1 और ऑफिसर स्केल 2 समेत कई पदों पर बंपर वैकेंसियां निकली हैं. बैंक में नौकरी करने के इक्षुक उम्मीदवार इनमें फॉर्म अप्लाई करके बैंक में नौकरी करने का अपना सपना पूरा कर सकते हैं. दरअसल बैंक की परीक्षाएं आयोजित कराने वाली और नौकरी देने वाली संस्था बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान आईबीपीएस ने काफी बड़ी संख्या में नौकरियां निकाली हैं. 

किन पदों पर निकली है वैकेंसी

आईबीपीएस ने ऑफिसर स्केल- I पीओ, ऑफिस असिस्टेंट- मल्टीपल(क्लर्क) और ऑफिसर स्केल II और III के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं.  जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करने के लिए इच्छुक एवं योग्य हैं, वे IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदोंके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 जून है.

क्या है योग्यता

आईबीपीएस द्वारा अलग अलग पदों के लिए अलग अलग योग्यताओं का निर्धारण किया गया है. ऑफिस असिस्टेंट के पद के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम ग्रेजुएशन की डिग्री का होना अनिवार्य है. वहीं ऑपिसर स्केल के लिए भी उम्मीदवार के पास ग्रेजुएशन की डिग्री का होना जरूरी है. जबकि ऑफिसर स्केल II के पद के लिए कम से कम 50 फीसदी अंक के साथ ग्रेजुएशन का होना जरूरी है. इसके साथ ही उम्मीदवर के पास 2 साल का अनुभव होना भी अनिवार्य है. 

कितनी देनी होगी फीस और क्या है लास्ट डेट

बता दें कि बैंक में इन नौकरियों में फॉर्म भरने की फीस कटेगरी के आधार पर निर्धारित की गई है. जनरल और ओबीसी कटोगरी के तहत आने वाले उम्मीदवारों के लिए फॉर्म की फीस 850 रुपये रखी गई है. जबकि एससी, एसटी और फिजिकल हैंडिकैप्ड उम्मीदवारों के लिए फॉर्म फीस 150 रुपये हैं. आवेदनकर्ता  IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं.

ये भी पढ़िए- अग्निपथ योजना में 24 जून से भरे जाएंगे फॉर्म, जानें फीस से लेकर सैलरी की पूरी डिटेल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़