दिल्ली में फिर बढ़ेंगे शराब के दाम! जानें क्यों तेजी से बंद हो रहे हैं ठेके?

जल्द ही दिल्ली में शराब की कीमतों में इजाफा भी देखने को मिल सकता है. दरअसल नई शराब पॉलिसी लागू होने के बाद दिल्ली में जितनी तेजी से शराब की दुकानें खुलना शुरू हुई थी, उतनी ही तेजी से उनके बंद होने का भी सिलसिला शुरू हो गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2022, 09:49 AM IST
  • दिल्ली में तेजी बंद हो रही शराब की दुकानें
  • फिर बढ़ सकती हैं शराब की कीमतें
दिल्ली में फिर बढ़ेंगे शराब के दाम! जानें क्यों तेजी से बंद हो रहे हैं ठेके?

नई दिल्ली. Wine Price In Delhi दिल्ली में शराब के शौकीनों के लिए एक बुरी खबर है. देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से शराब की कीमतों में इजाफा देखने को मिल सकता है. दिल्ली में तेजी से शराब की दुकानें बंद हो रही हैं. कई शराब की दुकानों पर ग्राहकों की लंबी लाइनें लग रही हैं और वहां पर स्टॉक की भी भारी कमी देखी जा रही है. 

देश के राजधानी नई दिल्ली, इन दिनों शराब के शौकीनों के लिए सबसे पसंदीदा जगह बनी हुई थी. दिल्ली में नई लिकर पॉलिसी लागू होने के बाद, कई सारे शराब के ठेकों पर, बड़े डिस्काउंट पर शराब बेची जा रही है. कई सारे ठेके तो ऐसे हैं जहां पर एक पर एक शराब मुफ्त भी मिल रही है. हालांकि जल्द ही दिल्ली में शराब की कीमतों में इजाफा भी देखने को मिल सकता है. दरअसल नई शराब पॉलिसी लागू होने के बाद दिल्ली में जितनी तेजी से शराब की दुकानें खुलना शुरू हुई थी, उतनी ही तेजी से उनके बंद होने का भी सिलसिला शुरू हो गया है.

क्या कहते हैं आबकारी विभाग के आंकड़े

आबकारी विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में 32 में से 9 इलाकों के शराब डीलरों ने दुकान बंद करने की मांग की है. आबकारी विभाग की लिस्ट में अब दिल्ली में केवल 464 शराब की दुकानें बची रह गई हैं. 2021-22 की आबकारी पॉलिसी में 849 दुकानों को लाईसेंस दिया गया था. जिनमें से मई तक केवल 639 दुकानें ही खुली रह गई थीं. कई सारे शराब दुकानदारों ने लाइसेंस सरेंडर करने का फैसला किया है.

आखिर क्यों बंद हो रही हैं दुकानें

शराब पर भारी डिस्काउंट ऑफर दिए जाने से जहां एक तरफ ग्राहकों को फायदा हो रहा था, तो वहीं दूसरी तरफ शराब डीलरों के लिए यह घाटे के सौदा साबित हो रहा था. यहां तक की बड़े और इंपोर्टेड शराब की बोतलों पर डिस्काउंट से शराब व्यवसाइयों को भारी घाटे का सामना करना पड़ रहा था. 

आबकारी अधिकारियों के मुताबिक 32 में से नौ जोन में डीलरों ने कारोबार जारी रखने में असमर्थता जताई है. नई आबकारी नीति का कई सारे रिहायशी इलाकों में विरोध भी हो रहा है. दिल्ली में हालात यह हैं कि जो दुकानें खुली रह गई थी, उनमें लंबी लाइनें लग रही हैं और स्टॉक की भी भारी कमी देखी जा रही है.  

यह भी पढ़ें: गर्भवती महिलाओं को सरकार देती है 1400 रुपये, जानें क्या है यह स्कीम?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़