Delhi Metro ने जारी की नई गाइडलाइंस, बहाल हुईं ये यात्री सुविधाएं

कोविड संक्रमण के मामलों में गिरावट को देखते हुए सभी प्रतिबंधों में ढील देने के साथ ही, दिल्ली मेट्रो ने सोमवार से ट्रेन में यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति दे दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2022, 08:23 AM IST
  • Delhi: मास्क न लगाने पर अब लगेगा इतना जुर्माना
  • अब बिना किसी प्रतिबंध के कर सकेंगे दिल्ली मेट्रो में यात्रा
Delhi Metro ने जारी की नई गाइडलाइंस, बहाल हुईं ये यात्री सुविधाएं

नई दिल्ली: कोविड संक्रमण के मामलों में गिरावट को देखते हुए सभी प्रतिबंधों में ढील देने के साथ ही, दिल्ली मेट्रो ने सोमवार से ट्रेन में यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति दे दी है. 

मास्क न लगाने पर अब लगेगा इतना जुर्माना

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की शुक्रवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सोमवार से सभी प्रतिबंध हटा दिए जाएं, मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने की राशि दो हजार रुपये से घटाकर 500 रुपये कर दी जाये और दिल्ली के स्कूलों में एक अप्रैल से नियमित कक्षाएं बहाल कर दी जाएं. 

अब बिना किसी प्रतिबंध के कर सकेंगे दिल्ली मेट्रो में यात्रा 

बैठक की अध्यक्षता उपराज्यपाल अनिल बैजल ने की और उसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए. दिल्ली मेट्रो ने कहा कि डीडीएमए के ताजा दिशानिर्देशों के आलोक में सोमवार से दिल्ली मेट्रो की सेवाएं संशोधित नियमों के अनुसार होंगी. यात्री अब मेट्रो में बिना किसी प्रतिबंध के यात्रा कर सकेंगे और पूरे दिन मेट्रो स्टेशनों के सभी गेट खुले रहेंगे. 

यह भी पढ़िए: कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के बीच भारत उठा सकता है ये बड़ा कदम, Petrol Price पर पड़ेगा ये असर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़