Delhi NCR Weather: दिल्ली में आज हल्की बारिश की संभावना, जानें 15 जून तक कैसा रहेगा मौसम

Delhi NCR Weather: आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में दिन में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं गर्म एवं शुष्क पश्चिमी हवाओं के चलने के कारण उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत दो जून से लू की चपेट में है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2022, 11:46 AM IST
  • तापमान 43.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए जाने के आसार हैं
  • लू से 15 जून तक बड़ी राहत मिलने की संभावना नहीं है
Delhi NCR Weather: दिल्ली में आज हल्की बारिश की संभावना, जानें 15 जून तक कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार सुबह ही गर्मी का असर दिखने लगा और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. 

आईएमडी के अनुसार, दिन में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान के 43.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए जाने के आसार हैं. सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 36 प्रतिशत रहा. 

15 जून तक बड़ी राहत मिलने की संभावना नहीं 
गर्म एवं शुष्क पश्चिमी हवाओं के चलने के कारण उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत दो जून से लू की चपेट में है. आईएमडी ने बृहस्पतिवार को बताया था कि दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) और उत्तर पश्चिम भारत के अन्य हिस्सों में सप्ताहांत में अधिकतम तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट आएगी, लेकिन 15 जून तक बड़ी राहत मिलने की संभावना नहीं है. 

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की वायु गुणवत्ता पूर्वानुमान एवं अनुसंधान प्रणाली (सफर) के अनुसार, शहर में शुक्रवार सुबह वायु गुणवत्ता ‘खराब’ श्रेणी में रही. सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 255 रहा. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है. 

ये भी पढ़िए- यूपी में जुमे की नमाज के लिए कड़ी सुरक्षा, जानें क्यों उठाना पड़ा कदम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़