Delhi Weather Today: दिल्ली में आज फिर हो सकती है बारिश, खतरे के निशान के ऊपर पहुंची यमुना

दिल्ली में बुधवार को सुबह बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की भी संभावना है. इसके अलावा दिल्ली में एक बार फिर बुधवार को यमुना नदी में जल स्तर खतरे के निशान 204.5 मीटर के पार चला गया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2022, 11:15 AM IST
  • दिल्ली में आज फिर हो सकती है बारिश
  • दिल्ली में खतरे के निशान के ऊपर यमुना
Delhi Weather Today: दिल्ली में आज फिर हो सकती है बारिश, खतरे के निशान के ऊपर पहुंची यमुना

नई दिल्ली. बुधवार को दिल्ली के आसमान में एक बार फिर से बादल छाए रहने की संभावना है. मौसम विज्ञान विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में बुधवार को सुबह बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की भी संभावना है. जिससे आज भी दिल्ली वासियों के लिए मौसम के ठंडे बने रहने की उम्मीद की जा रही है. 

दिल्ली में यमुना फिर खतरे के निशान के ऊपर

दिल्ली में एक बार फिर बुधवार को यमुना नदी में जल स्तर खतरे के निशान 204.5 मीटर के पार चला गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. ऊपरी जलग्रहण क्षेत्रों में बारिश के बीच हरियाणा द्वारा हथिनीकुंड बैराज से और पानी छोड़े जाने के कारण यमुना का जल स्तर बढ़ गया है. 

7 हजार लोग भेजे गए सुरक्षित जगह

दिल्ली में यमुना में ऊपरी जलग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद शुक्रवार को जल स्तर खतरे के निशान के पार चला गया था, जिसके कारण प्राधिकारियों को निचले इलाकों में रह रहे करीब 7,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजना पड़ा. जल स्तर सोमवार को खतरे के निशान से नीचे चला गया था और मंगलवार को शाम छह बजे 203.96 मीटर पर था. 

दिल्ली में कितना रहेगा तापमान

दिल्ली के मुख्य मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जो साल के इस मौसम के लिए सामान्य तापमान से दो डिग्री कम है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. मंगलवार को बादल छाए रहने, हल्की बारिश होने और तेज हवाएं चलने से अधिकतम तापमान गिरकर 33.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

दिल्ली में इस हफ्ते के आखिर में भी होगी बारिश

बता दें कि, सफदरजंग वेधशाला के अनुमान के मुताबिक, इस हफ्ते के आखिर में भी दिल्ली में बारिश होने की संभावना है. जुलाई में अतिरिक्त बारिश होने के बाद सफदरजंग वेधशाला ने अगस्त में अब तक महज 27.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की, जबकि इस दौरान सामान्यत: 131.9 मिमी. बारिश होती है. कुल मिलाकर उसने मानसून शुरू होने के बाद एक जून से लेकर अब तक 337.9 मिमी. बारिश दर्ज की जबकि सामान्य तौर पर इस दौरान 415.7 मिमी. बारिश होती है. 

यह भी पढ़ें: लखनऊ का चिड़ियाघर इस नई जगह पर होगा शिफ्ट, उठा पाएंगे नाइट सफारी का मजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़