Cooking Oil Price Cut: खाने का तेल हो सकता है और सस्ता, सरकार उठा सकती है ये बड़ा कदम

Cooking Oil Price Cut: सरकार की तरफ से महंगाई में कमी लाने हेतु लगातार कोशिशें की जा रही हैं. इसी के मद्देनजर 16 अगस्त को IMC की एक अहम बैठक होने जा रही है. IMC की इस बैठक में अलग-अलग मंत्रालयों के प्रतिनिधि और अधिकारी शामिल होंगे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 14, 2022, 07:08 AM IST
  • कुकिंग ऑयल की कीमतें फिर हो सकती हैं सस्ती
  • 16 अगस्त को होने जा रही है IMC की अहम बैठक
Cooking Oil Price Cut: खाने का तेल हो सकता है और सस्ता, सरकार उठा सकती है ये बड़ा कदम

नई दिल्ली. लंबे वक्त से महंगाई से जूझ रही जनता को जल्द ही खाना पकाने के तेल यानी कुकिंग ऑयल की कीमतों पर बड़ी राहत मिल सकती है. पिछले कुछ दिनों में खाना पकाने के तेल की कीमतों में कई बार कटौती देखने को मिली है. लेकिन एक बार फिर से कुकिंग ऑयल की कीमतों में कमी देखने को मिल सकती है. 

16 तारीख को होगी IMC की बैठक

सरकार की तरफ से महंगाई में कमी लाने हेतु लगातार कोशिशें की जा रही हैं. इसी के मद्देनजर 16 अगस्त को IMC की एक अहम बैठक होने जा रही है. IMC की इस बैठक में अलग-अलग मंत्रालयों के प्रतिनिधि और अधिकारी शामिल होंगे. मंगलवार को होने वाली इस मीटिंग में बैठक में खाद्य तेल और तिलहनों के स्टॉक लिमिट को लेकर पुनर्विचार किया जाएगा.

कुकिंग ऑयल की कीमतों को कम करने पर चर्चा

IMC की इस अहम बैठक में पाम ऑयल फ्यूचर पर इंडस्ट्री की प्रेजेंटेशन पर भी चर्चा हो सकती है. मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो IMC की इस बैठक में अलग-अलग खाद्य तेलों की कीमतों में आगे और कटौती की संभावनाओं पर भी चर्चा होगी. इसके अलावा आने वाले त्योहारी सीजन के दौरान खाद्य तेलों के पर्याप्त स्टॉक को बनाए रखना भी एजेंडे में शामिल रहेगा.

शुक्रवार को खाद्य सचिव ने की थी बैठक

बता दें कि, कुकिंग ऑयल की कीमतों को लेकर शुक्रवार को भी खाद्य सचिव की अध्यक्षता में एक अहम बैठक हुई थी. इस बैठक में खाद्य मंत्रालय ने सूरजमुखी के तेल और सोयाबीन तेल को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा की थी. खाद्य सचिव की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में खाने के तेल की कीमतों को घटाने पर भी विचार हुआ था. इसके अलावा इस बैठक में तेल के दामों पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर भी महत्वपूर्ण चर्चा भी की गई थी. 

यह भी पढ़ें: 30 अगस्त तक टली सीयूईटी-यूजी चौथे चरण की परीक्षा, 11 हजार छात्र होंगे प्रभावित

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़