Gold Price Today: नए साल से 3 दिन पहले 5300 रुपये गिरे सोने के दाम, आज ये रहा गोल्ड का रेट

Gold Price Today: अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो नए साल से पहले आपके पास यह सुनहरा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसके बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2022, 12:13 PM IST
  • जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा है सोना
Gold Price Today: नए साल से 3 दिन पहले 5300 रुपये गिरे सोने के दाम, आज ये रहा गोल्ड का रेट

नई दिल्ली: अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो नए साल से पहले आपके पास यह सुनहरा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसके बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?

सर्राफा बाजार में गुरूवार को 22 कैरट सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले बुधवार को  सोने के भाव में 200 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, गुरूवार को बाजार खुलने से पहले 22 कैरट सोने का भाव 50,150 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 100 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 50,050 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

वहीं अगर 24 कैरट सोने की बात करें, तो गुरूवार को इसमें भी में 110 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले बुधवार को 24 कैरट सोने के भाव में 230 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, गुरूवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 54,710 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 110 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 54,600 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा है सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 5,350 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.

यह भी पढ़िए: नए साल पर सीएम योगी का किसानों का बड़ा तोहफा, जल्द खुलेगा एग्री मॉल, किसान सीधे बेच सकेंगे सब्जियां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़