Gold Price: लगातार गिर रहा सोने का भाव, रिकॉर्ड कीमत से 8,000 रुपये हुआ सस्ता

देश में सोने के भाव में कुछ दिनों से लगातार गिरावट देखी जा रही है. जिसके बाद सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से 8,000 रुपये सस्ता हो गया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 13, 2021, 11:49 AM IST
  • सोने के दाम में आई भारी गिरावट
  • जानिए क्या है सोने का नया भाव
Gold Price: लगातार गिर रहा सोने का भाव, रिकॉर्ड कीमत से 8,000 रुपये हुआ सस्ता

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में इस हफ्ते की शुरुआत से ही सोने के भाव में गिरावट देखी जा रही है. मंगलवार को भी सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में गिरावट देखी गई है. 

घरेलू बाजार में सोमवारको सोने के भाव में आई भारी गिरावट के बाद मंगलवार को भी सोने के भाव में गिरावट देखी गई. आइए जानते हैं सर्राफा बाजार में क्या है सोने का नया भाव:

जानिए क्या है सोने का नया भाव

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना सोमवार को 22 कैरेट सोना 46,810 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर खुला था. इसके बाद सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट दर्ज की गई है. इसके बाद सोना बाजार में 46,710 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ.

इसके बाद सोमवार को भी सोने के भाव में गिरावट देखी गई. सोमवार को बाजार खुलते ही 10 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई. इसके बाद सोने का भाव 46,700 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गया है. 

इसके अलावा सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने के भाव में गिरावट देखी गई है. सोमवार सुबह सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोना 47,810 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर खुला था.

इसके बाद सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम गिरावट देखी गई. इसके बाद सोने का भाव 47,710 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया. मंगलवार को भी 24 कैरेट सोने के भाव में आई गिरावट के बाद इसकी कीमत 47,700 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई है. 

रिकॉर्ड कीमत से 8,000 रुपये सस्ता हुआ सोना

देश के कई बड़े शहरों में बीते साल अगस्त में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. जिसके बाद से सोने के दाम में गिरावट देखी जा रही है. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया था.

वर्तमान में सोने का भाव गिरकर 46,700 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गया है. अगर इन दोनों ही भावों की तुलना करें, तो सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से 8,000 रुपये सस्ता हो चुका है. 

यह भी पढ़िए: Air Conditoner के साथ पंखा चलाएं या नहीं, जानिए इससे जुड़े सारे सवालों के जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़