Gold Price: सर्राफा बाजार में लुढ़का सोना, रिकॉर्ड कीमत से 9,000 रुपये गिरे दाम

देश में सोने के दाम में कई दिनों से बड़ी गिरावट देखी जा रही है. बीते हफ्ते में सोने के दाम में 1,400 रुपये प्रति दस ग्राम से भी ज्यादा की गिरावट देखी गई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 25, 2021, 12:06 PM IST
  • जानिए क्या है सोने का नया भाव
  • सर्राफा बाजार में बढ़े चांदी के दाम
Gold Price: सर्राफा बाजार में लुढ़का सोना, रिकॉर्ड कीमत से 9,000 रुपये गिरे दाम

नई दिल्ली: देश में सोने के गिरते दामों के कारण बाजारों में हलचल बनी हुई है. देश में अभी शादियों का सीजन चल रहा है और कई राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 

सोने की कीमत में आई गिरावट और लंबे समय के बाद बाजारों के खुलने के कारण ग्राहकों के बीच सोने की मांग लगातार बनी हुई है. 

बीते दस दिनों के भीतर छठी बार सोने के भाव में गिरावट देखी गई है. बीते हफ्ते में सोने के भाव में 1,400 रुपये प्रति दस ग्राम से भी ज्यादा की गिरावट देखी गई थी.

इसके बाद सर्राफा बाजार में सोने के भाव कुछ चढ़ने के बाद एक बार फिर इसमें गिरावट दर्ज की गई है. 

क्या है सोने का नया भाव

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखी गई. गुरुवार सुबह सोना 46,376 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर खुला था. इसके बाद सोने की कीमत में 93 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई. इसके बाद सर्राफा बाजार में सोना 46,283 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ. 

वहीं हाजिर भाव में 24 कैरेट गोल्ड की कीमत में 154  रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई. गुरूवार को MCX पर सोना 182 रूपये प्रति दस ग्राम की गिरावट के साथ 46,890 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर ट्रेड कर रहा था.

यह भी पढ़िए: Windows 11 हुआ लांच, इन यूजर्स को फ्री में मिलेगा विंडोज के नए वर्जन का अपग्रेड

चांदी के बढ़े दाम

दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत में गुरूवार को तेजी देखने को मिली. गुरूवार को सर्राफा बाजार में चांदी 66,690 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर खुली और यह 99 रूपये प्रति किलोग्राम की गिरावट के बाद 66,789 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई.

वहीं अगर हम अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने के भाव देखें तो गुरूवार को सोना मामूली तेजी के साथ 1,780 डॉलर प्रति औंस पर चल रहा था.जबकि चांदी के भाव में कोई अंतर नहीं देखने को मिला. गुरुवार को वैश्विक बाजार में चांदी 25.96 डॉलर प्रति औंस के भाव पर ट्रेड कर रही थी. 

यह भी पढ़िए: CBSE सहित सभी राज्य बोर्डों पर सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त, कहा- 31 जुलाई तक जारी करें रिजल्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़