Good News: भारत में बन गई कोरोना की दवाई? जानवरों पर वैक्सीन का परीक्षण सफल

हिन्दुस्तान के लिए कोरोना वायरस की वैक्सीन से जुड़ी बहुत बड़ी जानकारी सामने आई है. दावा है कि कोरोना वैक्सीन का परीक्षण जानवरों पर सफल रहा, ICMR के साथ मिलकर 'भारत बायोटेक' वैक्सीन बना रहा है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 12, 2020, 02:08 PM IST
    • भारत में जानवरों पर वैक्सीन का परीक्षण सफल रहा
    • 'भारत बायोटेक' का दावा 'कोवैक्सिन' का परीक्षण सफल
    • 'कोवैक्सिन वायरस से बचाता है और इम्यून सिस्टम मज़बूत करता है'
    • ICMR के साथ मिलकर 'भारत बायोटेक' वैक्सीन बना रहा है
Good News: भारत में बन गई कोरोना की दवाई? जानवरों पर वैक्सीन का परीक्षण सफल

नई दिल्ली: एक खूंखार वायरस ने पूरी दुनिया में तांडव मचा रखा है. इस वक्त भारत में कोरोना की रफ्तार सबसे ज्यादा बेकाबू हो चुकी है. हर कोई परेशान है. 24 घंटे में तकरीबन 1 लाख नये केस सामने आ रहे हैं. लेकिन अबतक कोरोना का काट कोई ढूंढ नहीं पाया है. इस बीच कोरोना वैक्सीन से जुड़ी अभी की सबसे बड़ी जानकारी सामने आई है.

कोरोना वैक्सीन से जुड़ी सबसे बड़ी जानकरी

जानकारी के मुताबिक भारत में जानवरों पर वैक्सीन का परीक्षण सफल रहा है. 'भारत बायोटेक' का दावा है कि 'कोवैक्सिन' का परीक्षण सफल रहा. आपको बता दें, भारत बायोटेक के अनुसार 'कोवैक्सिन वायरस से बचाता है और इम्यून सिस्टम मज़बूत करता है.' ICMR के साथ मिलकर 'भारत बायोटेक' वैक्सीन बना रहा है.

भारत में कोरोना की रफ्तार हुई बेकाबू

हर कोई सहमा हुआ है, पूरी दुनिया को सिर्फ एक ही इंतजार है कि कोरोना की वैक्सीन आखिर कब आती है. क्योंकि कोरोना के जो आंकड़े आ रहे हैं वो डराने वाले हैं. इस बीच कोरोना वायरस ने शनिवार को भारत में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

एक दिन में कोरोना के सबसे अधिक केस

इश बीच एक और डराने वाली जानकारी सामने आई है कि देश में एक दिन में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना के 97,570 नए मामले सामने आए हैं. जो अबतक की रिकॉर्ड संख्या है.

आपको बता दें, देश में कोरोना के कुल मामले 46.59 लाख के पार पहुंच चुके है. इन आंकड़ों को देखकर हर किसी का सहमना वाजिब है. तो वहीं, रिकवरी रेट में सुधार देखा गया है. भारत में रिकवरी रेट 77.77 फीसदी पहुंच गई है. अब तक कोरोना से 36 लाख से ज्यादा लोग ठीक हुए है.

इसे भी पढ़ें: Virus like Corona: एक और खतरनाक वायरस बनाने में जुटा चीन, साथी है पाकिस्तान !

इसे भी पढ़ें: सारा अली खान के समेत 6 बॉलीवुड स्टार्स के 'ड्रग्स कनेक्शन' का खुलासा! जानिए कौन-कौन?

ट्रेंडिंग न्यूज़