सबसे बड़े प्राइवेट बैंक ने किया गजब कारनामा, 100 ग्राहकों को भेजे 13-13 करोड़ रुपये

बीते रविवार की रात तमिलनाडु में एचडीएफसी बैंक ने अपने 100 से ज्यादा ग्राहकों के खातों में करोड़ों रुपये ट्रांसफर करते हुए उनको 1 दिन के लिए करोड़पति बना दिया

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 1, 2022, 12:56 PM IST
  • एचडीएफसी बैंक ने बनाया ग्राहकों को करोड़पति
  • ग्राहकों के खाते में भेजे करोड़ों रुपये
सबसे बड़े प्राइवेट बैंक ने किया गजब कारनामा, 100 ग्राहकों को भेजे 13-13 करोड़ रुपये

नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक से जुड़ा एक काफी दिलचस्प वाकया सामने आया है. बैंक ने रविवार को रातों रात अपने कई कस्टरमर्स के खातों में करोड़ों की रकम ट्रांसफर कर दी. 

क्या है पूरा मामला? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते रविवार की रात तमिलनाडु में एचडीएफसी बैंक ने अपने 100 से ज्यादा ग्राहकों के खातों में 1300 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए. बैंक ने हर एक ग्राहक के खाते में 13-13 करोड़ रुपये ट्रांसफर करके उनको 1 दिन के लिए करोड़पति बना दिया. 

पूरा मामला तमिलनाडु के टी.नगर स्थित एचडीएफसी बैंक की ब्रांच का है. इसी ब्रांच के 100 ग्राहकों के खातों में 13-13 करोड़ रुपये जमा कर दिए. इन्हीं ग्राहकों में से एक ग्राहक ने बैलेंस क्रेडिट होने का मैसेज देखते ही पुलिस को मामले की सूचना दी. 

पुलिस की छानबीन में बैंक की ओर से बताया गया कि तकनीकी खराबी के कारण गलती से इस तरह का एसएमएस (SMS) खाताधारकों के मोबाइल नंबर पर चला गया था. उन्होंने कहा कि एचडीएफसी की इस ब्रांच में एक सॉफ्टवेयर पैच की प्रक्रिया जारी थी और इसीके चलते यह गड़बड़ी हुई.

रिपोर्ट में एचडीएफसी (HDFC) के अधिकारी के हवाले से इस बात की पुष्टि की गई कि बैंक के सिस्टम में तकनीकी समस्या के कारण ग्राहकों के खाते में पैसा जमा हुआ है. न ही बैंक के सिस्टम को हैक किया गया है और न ही इन ग्राहकों के खाते में 13-13 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं. सिर्फ उनके पास इस बात से जुड़ा मैसेज पहुंचा था.  

यह भी पढ़ें: यूपी के इन दो शहरों में अब नहीं बिकेगी शराब, सीएम योगी का बड़ा फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़