Home Remedies: मिनटों में चमकने लगेंगे आपके पीले दांत, ये 5 घरेलू उपाय करेंगे अच्छी सफाई

Yellow Teeth Home Remedies:  कई लोगों में दिन के 2 बार ब्रश करने के बावजूद भी दांत पीले रहने की समस्या होती है. इस समस्या से बचने के लिए आप इन घरेलू टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपके दांत मोतियों की तरह सफेद चमकेंगे.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2023, 09:10 AM IST
  • पीले दांतों से छुटकारा दिलाएंगे ये टिप्स
  • मिनटों में दूर हो जाएगा दांतों का पीलापन
Home Remedies: मिनटों में चमकने लगेंगे आपके पीले दांत, ये 5 घरेलू उपाय करेंगे अच्छी सफाई

नई दिल्ली: पीले दांतों के चक्कर में अक्सर कई लोगों को शर्म से दो-चार होना पड़ जाता है. कई लोग तो इसके चलते मुस्कुराने से भी कतराने लगते हैं. बता दें कि कई लोगों में दिन के 2 बार ब्रश करने के बावजूद पीले दांतों की समस्या होती है. ऐसे में ये घरेलू उपाय उनकी मदद जरूर करेंगे. 

ऐसे दूर करें दांतों का पीलापन 

स्ट्रॉबेरी 
स्ट्रॉबेरी खाने में तो कमाल की होती है, लेकिन आप इससे अपने पीले दांतों को भी चमका सकते हैं. इसके लिए आप स्ट्रॉबेरी को  5-10 मिनट के लिए दांतों पर रगड़ें और फिर ब्रश करने के बाद गुनगुने पानी से कुल्ला कर लें. 

नींबू का छिलका  
दांतों को सफेद करने के लिए हफ्ते में 2 दिन नींबू के छिलके को अपने पीले दांतों में घिसे. कुछ ही दिनों में आपको इसका असर दिख जाएगा.  

सरसों का तेल 
1/2 चम्मच नमक में सरसों के तेल की कुछ बूंदे मिलाकर इससे अपने दांतों को साफ करें. कुछ दिन तक ऐसा करने से आपके दांत चमकने लगेंगे. 

बेकिंग सोडा 
बेकिंग सोडा में पानी मिलाकर इसका एक पेस्ट तैयार कर लें. अब इस पेस्ट को 4-5 मिनट तक दांतों पर लगाकर रखें. बाद में ब्रश करने के बाद दांतों को अच्छे से साफ कर लें. 

नीम 
पीले दांतों को साफ करने के लिए नीम भी बेहद फायदेमंद होता है. इसके लिए आप नीम के पाउडर से ब्रश कर सकते हैं. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ये भी पढ़ें: Home Remedies: झट से गायब होगा भयंकर सिरदर्द, ट्राई करें ये घरेलू उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़