ठरकी होते हैं ऐसे जेठ! आज ही बना लें दूरी, वरना ससुराल में हो जाएगा जीना हराम

How to avoid toxic brother-in-law: शादी के बाद नए घर में जाने के बाद किसी भी लड़की लाइफ में कई तरह के बदलाव आते हैं. वहीं कुछ ऐसे रिश्ते होते हैं जिसने समय रहते दूरी बना लेनी चाहिए.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2024, 05:54 PM IST
  • ससुराल में इस तरह से जेठ बना लें दूरी
  • पल-पल काटना हो जाएगा मुश्किल
ठरकी होते हैं ऐसे जेठ! आज ही बना लें दूरी, वरना ससुराल में हो जाएगा जीना हराम

नई दिल्ली: शादी के बाद किसी भी महिला के जीवन में कई बदलाव आते हैं. शादी के बाद लड़की को पति के साथ पूरा एक परिवार मिलता है. इस परिवार में सास, ससुर, देवर, ननद और जेठ समेत कई रिश्ते होते हैं. लेकिन अक्सर न्यूज में खबरें देखने को मिलती है कि जेठ ने महिला के साथ अपराध किया है. अभी कुछ दिनों पहले गाजियाबाद में एक विवाहिता महिला ने अपने जेठ, पति और ससुर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. यह ऐसा पहला मामला नहीं है इस तरह के कई मामले सामने आते रहते हैं. इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आपको ससुराल में किस तरह के जेठ से दूर रहना चाहिए. 

जो अकेले में आपसे बात करें 
ससुराल में नए-नए होने पर कुछ चीजें समझ नहीं आती हैं. वहीं अगर आपका जेठ आपके अकेले होने पर ही बात करता है, ऐसा एक या दो बार नहीं कई बार होता है, तो समझ जाइया की कुछ गड़बड़ है. अगर आपको लगता है कि जब भी अकेले होती हैं तभी आपके जेठ आपसे बात करते हैं तो सबसे पहले अपने पति से इस पर आराम से बात करें. 

डबल मीनिंग मजाक करने की कोशिश 
हर घर में हंसी मजाक चलता रहता है. अगर आपका जेठ आपसे डबल मीनिंग वाला मजाक करता है तो आपको इसे इग्नोंर नहीं करना चाहिए. बल्कि तभी टोक देना चाहिए. इसके बाद भी अगर आपका जेठ आपसे डबल मीनिंग की बात करता है तो आपको अपने परिवार में इस विषय पर बात करनी चाहिए. 

जो आपको अनकंफर्टेबल फील कराए
अगर आपको अपने जेठ की बात से अनकंफर्टेबल फील होता है तो आपको इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. अगर आपको फील हो रहा है तो ऐसा है. ऐसे में आप अपने पति से बात करें. इतना ही अपने जेठ से दूरी बना लें. 

 बार-बार नजदीकियां बढ़ाने की कोशिश 
अगर आपका जेठ आपसे नजदीकियां बढ़ाने की कोशिश करता है जैसे आपको टच करने की कोशिश, जानकर किचन में आकर आपसे बात करना, इस तरह की चीजों को बिल्कुल भी इग्नोंर न करें. आप अपने परिवार से इस विषय पर बात करें.  

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 

ये भी पढ़ें- 8th Pay Commission Update: सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए खबर, वेतन ढांचे में बदलाव जल्द!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़