Rain Alert: इस राज्य में 19 व 20 जुलाई को भारी बारिश को लेकर आईएमडी ने जारी किया रेड अलर्ट

Weather Alert: मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 19 और 20 जुलाई को बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है जबकि गंगा और उसकी सहायक नदियों समेत ज्यादातर नदियां उफान पर हैं . मौसम विभाग ने प्रदेश के 13 में से सात जिलों के लिए 19 और 20 जुलाई को अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 17, 2022, 05:06 PM IST
  • राज्य के इन जिलों में भारी बारिश की आशंका
  • बीते 24 घंटों में 6 लोगों की हुई डूबने से मौत
Rain Alert: इस राज्य में 19 व 20 जुलाई को भारी बारिश को लेकर आईएमडी ने जारी किया रेड अलर्ट

देहरादून: मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 19 और 20 जुलाई को बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है जबकि गंगा और उसकी सहायक नदियों समेत ज्यादातर नदियां उफान पर हैं . मौसम विभाग ने प्रदेश के 13 में से सात जिलों के लिए 19 और 20 जुलाई को अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 

राज्य के इन जिलों में भारी बारिश की आशंका

मौसम विज्ञानियों का मानना है कि अगले चार दिन उत्तराखंड के लिए भारी हो सकते हैं . उत्तराखंड के देहरादून, टिहरी, पौडी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिलों के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी तथा कहीं—कहीं अत्यंत भारी बारिश की संभावना जताई गयी है जबकि शेष जिलों में भी कहीं—कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. 

बीते 24 घंटों में 6 लोगों की हुई डूबने से मौत

प्रदेश में गंगा और उसकी सहायक ​नदियों का जलस्तर लगातार बढ रहा है और कई जगह पर चेतावनी स्तर के पास पहुंच गया है. इस बीच, प्रदेश में पिछले 24 घंटों में छह व्यक्तियों की डूबने से मृत्यु हो चुकी है. तीन किशोर ऋषिकेश के पास तपोवन में नीम बीच पर नहाते समय गंगा के तेज बहाव में बह गए. 

इसके अलावा एक अन्य किशोर अभिषेक (16) की देहरादून की जाखन नदी में डूबने से मौत गयी. उन्होंने बताा कि देहरादून में ही एक अन्य घटना में 16 वर्षीय रोहित रावत की मालदेवता में सोंग नदी में डूबने से मृत्यु हो गयी. उत्तरकाशी जिले में चिन्यालीसौड क्षेत्र में मांजलीधार गधेरे में पांव फिसलने से बिनोद नौटियाल (34) की मृत्यु हो गयी. बिनोद का शव रविवार सुबह बरामद किया गया. 

यह भी पढ़िए: Weather Update: दिल्ली में हल्की बारिश के आसार, जानें कैसा रहेगा तापमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़