Weather Update: आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश के आसार, दिल्ली-एनसीआर में भी छाए रहेंगे बादल, जानें कहां-कहां खराब होगा मौसम

पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक मौसम का मिजाज बदल रहा है. दिन में तेज धूप खिल रही है, तो वहीं सुबह और शाम को ठंड महसूस की जा रही है. इस बीच वेदर को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 26, 2024, 07:35 AM IST
Weather Update: आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश के आसार, दिल्ली-एनसीआर में भी छाए रहेंगे बादल, जानें कहां-कहां खराब होगा मौसम

नई दिल्‍ली, Aaj Ka Mausam: पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक मौसम का मिजाज बदल रहा है. दिन में तेज धूप खिल रही है, तो वहीं सुबह और शाम को ठंड महसूस की जा रही है. इस बीच वेदर को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) प्रकृत‍ि के बदलते तेवर को देखते हुए आज यानी मंगलवार को देश के कई हिस्‍सों में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं  दिल्‍ली और आसपास के इलाके बादलों से घिरे रहेंगे. 

जल्द बदेलगा मसूम!
भारतीय मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आने वाले दो से तीन दिनों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. देश के अलग अलग हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश होगी. खासकर पूर्वोत्‍तर और पूर्वी भारत में तूफान के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है. इससे पहले मध्‍य भारत के कई क्षेत्रों में बारिश रिकॉर्ड की गई है. 

मौसम विभाग का अपडेट 
IMD की जानकारी के मुताबिक आज पूर्वी और पूर्वोत्‍तर राज्‍यों के कई हिस्‍सों में आंधी-तूफान आने के आसार हैं. वहीं पश्चिम बंगाल में भी तेज हवाओं से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. लगातार बदलती मौसमी दशाओं के चलते पिछले कुछ दिनों से गंगा के तटीय मैदानों में मौसम के तेवर अलग ही देखने को मिले हैं. वहीं मौसमी दशाओं के चलते बारिश के साथ ही तूफान और ओलावृष्टि का दौर जारी है, जिस कारण स्थानीय किसनों की हालत नाजुक हो गई है.

बारिश को लेकर IMD की चेतावनी 
भारतीय मौसम विभाग (IMD) की जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में तेज आंधी, तेज हवा के चलने की संभावना है. वहीं  देश के पूर्वी राज्यों मसलन छत्तीसगढ़ और झारखंड में मौसम खराब रहने की संभावना है.  हालही में सक्रीय हुआ ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है. इसके बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़