Weather alert: मौसम को लेकर IMD की चेतावनी, तेज हवाओं के साथ होगी झमाझम बारिश, परेशान करेगा वेदर

पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक मौसम का मिजाज बदल रहा है. दिन में तेज धूप खिल रही है, तो वहीं सुबह और शाम को ठंड महसूस की जा रही है. इस बीच वेदर को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 22, 2024, 07:39 AM IST
Weather alert: मौसम को लेकर IMD की चेतावनी, तेज हवाओं के साथ होगी झमाझम बारिश, परेशान करेगा वेदर

नई दिल्‍ली, Aaj Ka Mausam: पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक मौसम का मिजाज बदल रहा है. दिन में तेज धूप खिल रही है, तो वहीं सुबह और शाम को ठंड महसूस की जा रही है. इस बीच वेदर को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. IMD की जानकारी के मुताबिक आने वाले दो से तीन दिनों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. देश के अलग अलग हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश होगी. वहीं अभी ओडिशा से लेकर बिहार में बारिश का कहर जारी है. कल से हो रही बारिश ने यहां के लोगों के साथ-साथ किसानों की हालत भी नाजुक कर दी है.

मौसम विभाग का अपडेट 
IMD की जानकारी के मुताबिक आज यानी से 22 मार्च से लेकर 24 मार्च को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश होने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने कल यानी कि 23 मार्च को अरुणाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने की चेतावनी जारी की है. इसके अलावा 22 और 24 मार्च को पंजाब में और 24 मार्च को हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी बारिश हो सकती है.

IMD के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में मासूम के तेवर में समानता होने की संभावना जताई है. वहीं बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड के बाद अब दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में मासूम बिगड़ने की संभावना है. बीते बुधवार को बिहार के साथ ही उत्‍तर, पूर्वी और दक्षिणी बिहार के कई हिस्‍सों में  बारिश का कहर देखने को मिला है. वैसे तो मार्च का महिना खत्म हो गया है इस बीच मौसम ने एक बार फिर से करवट बदली है और अचानक से तापमान में भी बदलाव देखने को मिला है.

बारिश को लेकर IMD की चेतावनी 
भारतीय मौसम विभाग (IMD) की जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में तेज आंधी, तेज हवाओं, ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना है. वहीं  देश के पूर्वी राज्यों मसलन छत्तीसगढ़ और झारखंड में मौसम खराब रहने की संभावना है.  हालही में सक्रीय हुआ ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है. इसके बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़