अब इस राज्य के लोगों को भी मिलेगी 300 यूनिट बिजली मुफ्त, सीएम ने की बड़ी घोषणा

राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा शनिवार को विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित विज्ञापनों में यह जानकारी दी गई है. राज्य पहले से सभी अनुसूचित जातियों, पिछड़ी जातियों और गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों को भी 200 यूनिट मुफ्त बिजली प्रदान करता है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 16, 2022, 12:23 PM IST
  • सरकार ने 30 दिनों का रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया गया है
  • दिल्ली में हील में बैठक हुई थी मुफ्त बिजली कैसे दी जाए
अब इस राज्य के लोगों को भी मिलेगी 300 यूनिट बिजली मुफ्त, सीएम ने की बड़ी घोषणा

चंडीगढ़: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने एक जुलाई से घरों में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की है. राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा शनिवार को विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित विज्ञापनों में यह जानकारी दी गई है.

चुनाव में किया था वादा
उपरोक्त घोषणा पंजाब में ‘आप’ सरकार के 30 दिन के रिपोर्ट कार्ड से संबंधित है. इस बारे में शनिवार को औपचारिक घोषणा किए जाने की संभावना है. राज्य में 300 यूनिट बिजली मुफ्त मुहैया कराना पंजाब विधानसभा चुनाव में किए गए ‘आप’ के मुख्य चुनावी वादों में से एक था. मान ने बृहस्पतिवार को जलंधर में कहा था कि 16 अप्रैल को ‘‘खुशखबरी’’ दी जाएगी. पंजाब कृषि क्षेत्र में पहले की नि:शुल्क बिजली मुहैया करा रहा है. राज्य सभी अनुसूचित जातियों, पिछड़ी जातियों और गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों को भी 200 यूनिट मुफ्त बिजली प्रदान करता है.

बैठक में हुई थी चर्चा
बता दें कि हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. इस बैठक में ही मुफ्त बिजली कैसे दी जाए, इस पर गहन चर्चा हुई थी. इसके बाद ही भगवंत मान ने कहा था कि जल्द ही पंजाब के लोगों को खुशखबरी दी जाएगी. 

ये भी पढ़िए- समंदर में डूब गईं रूस की दो परमाणु मिसाइलें, भयानक हो सकता है इसका अंजाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़