इंडियन बैंक ने बढ़ाई एफडी पर ब्याज दरें, जानें आपको होगा कितने रुपयों का फायदा

देश के प्रमुख सरकारी बैंकों में से एक इंडियन बैंक ने अपने ग्राहकों बड़ी खुशखबरी दी है. इंडियन बैंक ने भी अपनी एफडी की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. बैंक द्वारा एफडी ब्याज दरों में बढ़ोतरी का फैसला 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर किया गया है. यह नई दरें 4 जुलाई 2022 से ही लागू हो गई हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 7, 2022, 10:33 AM IST
  • इंडियन बैंक ने बढ़ाई एफडी पर ब्याज दर
  • ग्राहकों को मिलेगा ज्यादा ब्याज का फायदा
इंडियन बैंक ने बढ़ाई एफडी पर ब्याज दरें, जानें आपको होगा कितने रुपयों का फायदा
नई दिल्ली. मौजूदा वक्त एफडी कराने के लिहाज से काफी बेहतर साबित होता दिख रहा है. अगर आपने एफडी करा रखी है, या एफडी कराने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो इस वक्त आपको काफी बढ़िया फायदा हो सकता है. दरअसल आरबीआई द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी किए जाने के बाद, कई सारे बैंकों द्वारा एफडी रेट में बढ़ोतरी की जा रही है. एफडी ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने की लिस्ट में अब दो और बैंकों का नाम भी शामिल हो गया है. 
 
इंडियन बैंक ने बढ़ाई एफडी पर ब्याज दर
 
देश के प्रमुख सरकारी बैंकों में से एक इंडियन बैंक ने अपने ग्राहकों बड़ी खुशखबरी दी है. इंडियन बैंक ने भी अपनी एफडी की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. बैंक द्वारा एफडी ब्याज दरों में बढ़ोतरी का फैसला 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर किया गया है. यह नई दरें 4 जुलाई 2022 से ही लागू हो गई हैं. बैंक ग्राहकों को 2 करोड़ तक की एफडी पर 2.80 फीसदी से लेकर 5.60 फीसदी तक की ब्याज दर ऑफर कर रहा है.
 
कितने दिनों की एफडी पर कितना ब्याज दे रहा है बैंक
 
इंडियन बैंक अपने ग्राहकों को 7 से 14 दिन की एफडी पर 2.80 फीसदी ब्याज दर का फायदा दे रहा है. जबकि 1 साल की एफडी पर आपको 5.10 से 5.25 फीसदी ब्याज दर का फायदा मिलेगा. वहीं 3 से 5 साल तक की एफडी पर ग्राहकों को 5.35 फीसदी से 5.60 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है. 
 
5 साल की एफडी पर ग्राहकों को 5.35 फीसदी से 5.60 फीसदी ब्याज का फायदा मिलेगा. जबकि, 5 साल से अधिक की अवधि वाली एफडी पर भी ग्राहकों को बैंक की तरफ से 5.35 फीसदी से 5.60 फीसदी ब्याज का फायदा दिया जाएगा. 
 
इस बैंक ने भी बढ़ाया एफडी पर ब्याज
 
इससे पहले पंजाब नेशनल बैंक ने भी अपने ग्राहकों को खुशखबरी देते हुए एफडी की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया था. इस इजाफे का लाभ 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी करवाने वाले ग्राहकों को मिलेगा. बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार 4 जुलाई 2022 से नई एफडी की दरें प्रभावी रहेंगी.
 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़