Post Office और LIC का बड़ा करार, घर खरीदने के लिए सस्ती दर पर मिलेगा 50 लाख तक का लोन

अब ग्राहक डाकघर (post office) से भी होम लोन ले सकेंगे. इसके लिए इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) ने LIC हाउसिंग फाइनेंस के साथ करार किया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 8, 2021, 04:57 PM IST
  • IPPB की देशभर में हैं 650 शाखाएं
  • शहरों में घर खरीदना होगा आसान
Post Office और LIC का बड़ा करार, घर खरीदने के लिए सस्ती दर पर मिलेगा 50 लाख तक का लोन

Post Office LIC Housing Partnership: शहरों में अब अपना आशियाना बनाना आसान होने जा रहा है. अब ग्राहक डाकघर से भी होम लोन ले सकेंगे. इसके लिए इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) ने LIC हाउसिंग फाइनेंस के साथ करार किया है. वेतनभोगियों को एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस वर्तमान में सिर्फ 6.6 प्रतिशत ब्याज दर पर 50 लाख रुपये तक का लोन दे रहा है. इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि पोस्ट ऑफिस के ग्रामीण इलाके के ग्राहक भी शहर में मकान खरीदने के लिए लोन ले सकेंगे. 

डाक सेवक करेंगे Home Loan की बिक्री
IPPB की देशभर में 650 शाखाएं हैं और 1.36 लाख बैंकिंग एक्सेस प्वाइंट हैं, जहां से ग्राहक होम लोन ले सकते हैं. IPPB के पास 2 लाख से ज्यादा डाकिया और ग्रामीण डाक सेवक हैं. ये माइक्रो एटीएम और बायोमीट्रिक डिवाइस से घर-घर जाकर अपनी सेवाएं उपलब्ध कराते हैं. अब इन डाकिया और ग्रामीण डाक सेवक के माध्यम से होम लोन उत्पाद की बिक्री की जाएगी. 

यह भी पढ़िएः LIC Kanyadan Policy: बेटी के नाम रोज जमा करें 121 रुपये, शादी के वक्त मिलेंगे 27 लाख

सभी होम लोन उपलब्ध कराएगा LICHFL
बैंक की ओर से जारी बयान के अनुसार, इस पार्टनरशिप के जरिए LICHFL सभी होम लोन उपलब्‍ध कराएगा, जबकि IPPB लोन का सोर्स होगा. LIC housing के साथ करार IPPB की प्रोडक्‍ट और सर्विसेज को बढ़ाने की रणनीति का हिस्सा है. जिससे देशभर में ग्राहकों को उनकी जरूरत के मुताबिक सभी बैंकिंग सर्विसेज (Banking Services) उपलब्‍ध हो सकें. 

यह भी पढ़िएः EPFO: दिवाली से पहले करोड़ों कर्मचारियों के खाते में आएगी मोटी रकम, सरकार ले सकती है ये फैसला

'जरूरत के अनुसार मिलेंगी बैंकिंग सेवाएं'
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, IPPB के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर जे. वेंकटरामू का कहना है कि इंडिया पोस्ट के ग्राहकों को अपने प्लेटफॉर्म पर होम लोन की सुविधा मिलेगी. एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के साथ करार महत्वपूर्ण कदम है. हमारी कोशिश है कि अपने ग्राहकों को उनकी जरूरत के मुताबिक बैंकिंग सर्विसेज उपलब्ध कराएं.  वहीं, LIC हाउसिंग फाइनेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ वाई विश्वनाथ गौड़ ने कहा कि इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के साथ स्‍ट्रैटजिक करार से हमें अपने लिए नया मार्केट मिलेगा. नए कस्टमर्स हमारे साथ जुड़ेंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़