अब सबसे सस्ता BSNL - तीन महीनों के लिए दीजिये मात्र 109 रुपये

भारतीय संचार निगम लिमिटेड आज से टेलीफोन कंपनियों की प्रीपेड वाली जंग में सबसे आगे है, श्रेय जाता है उसके नए दर वाले प्लान को   

अब सबसे सस्ता BSNL -  तीन महीनों के लिए दीजिये मात्र 109 रुपये

नई दिल्ली. जो शुरुआत जिओ ने की थी वो भारत जैसे विकासशील देश के लिए एक ऐतिहासिक कदम था. फ़ोन कमानियों की दुनिया में जिओ ने भारत में नंबर वन मुकाम हासिल किया था. उसके ही नक़्शे कदम पर चल कर अब BSNL फ़ोन रेंटल की नई दर से भारतीय उपभोक्ताओं की मनपसंद कम्पनी बनने जा रहा है. 

क्या है BSNL का नया प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड ने अपना नया प्लान बाजार में उतार कर अपने सभी प्रतियोगियों को चारों खाने चित्त कर दिया है. यह पोस्ट पेड नहीं बल्कि प्रे-पेड प्लान है. इस ताज़ा तरीन प्लान के मुताबिक उपभोक्ता को चुकाने हैं मात्र 109 रुपये और उसको मिल जाती है तीन महीनों की वैलेडिटी. 

उपभोक्ता को मिलेगा डेली 5GB डाटा 

 BSNL ने अपनी अलग अलग सुविधाएं जो इस प्लान के साथ बाज़ार में उतारी हैं उनके अनुसार उपभोक्ता को इस 109 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में कुल 5GB डेटा रोज़ मिलेगा. इसके साथ ही उसे  250 मिनट की डेली वॉयस कॉलिंग भी दी जायेगी. 

मौजूदा प्लान है 49 रुपये का

बीएसएनएल ने अपने मौजूदा प्लान को बेहतर करते हुए मिथ्रम प्लस को बाज़ार में उतारा है. उसके मौजूदा प्लान अभी उपलब्ध है उसमें 49 रुपये के शुल्क पर  40 रुपये का टॉकटाइम दिया जाता है और 500MB डेटा साथ में प्रदान किया जाता है. लेकिन ज़ाहिर इस प्लान की वैलिडिटी बहुत कम है अर्थात केवल 15 दिनों की है.

ये भी पढ़ें.बढ़ते हुए प्रदूषण को देखते हुए मददगार साबित हो रही है खेती की यह तकनीक

जन-सहयोगी मार्केटिंग स्ट्रेटेजी 

भारतीय संचार निगम लिमिटेड ने अपने नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान का नाम दिया है मिथ्रम प्लस और उसके अनुसार भारतीय निम्न-माध्यम वर्ग के टेलीफोन उपभोक्ताओं का अपना मित्र बना लिया है. अब यह ज्यादा आरामदेह भी है और इसे आसानी से कम पैसे में लिया जा सकता है. 

BSNL के मौजूदा 49 रुपये वाले प्लान के साथ ही मिथ्रम प्लान भी बाज़ार में ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेगा.